पहले वाले 275 किसानों को बाद में मिले ट्यूबवेल कनेक्शन

अमरोहा पहले आओ बाद में पाओ की तर्ज पर अब शासन से पहले आवेदन करने वाले 275 किसानों की लिस्ट जारी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:38 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:38 PM (IST)
पहले वाले 275 किसानों को बाद में मिले ट्यूबवेल कनेक्शन
पहले वाले 275 किसानों को बाद में मिले ट्यूबवेल कनेक्शन

अमरोहा : पहले आओ बाद में पाओ की तर्ज पर अब शासन से पहले आवेदन करने वाले 275 किसानों की ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए लिस्ट जारी हो गई है। जबकि एक माह पहले विभागीय चूक से बाद में आवेदन करने वाले किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन बांट दिए थे। दैनिक जागरण ने अपने अंक में प्रमुखता से खबर को प्रकाशित किया तो विभागीय अधिकारियों में खलबली मच गई। किसानों की सूची संशोधित कर शासन को भेजी।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2018 में बड़ी संख्या में किसानों ने ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए विद्युत वितरण खंड द्वितीय में आवेदन किया। विभाग ने शुल्क जमा कर किसानों को पक्की रसीद भी दे दी और कनेक्शन के लिए एस्टीमेट भी बनाकर भेज दिया था। बावजूद इसके विभागीय अधिकारियों ने किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन देने में खेल कर दिया। बाद में कनेक्शन का आवेदन करने वाले किसानों से साठगांठ कर उनके नाम पोर्टल पर अपलोड कर दिए थे। इससे 232 किसानों की एक माह पहले शासन से सूची जारी हो गई और विभाग ने उन्हें कनेक्शन बांट दिए।

इनमें चकबछाबी, बीबड़ा खुर्द, ईसापुर गांव के पितांबर, मुनव्वरपुर, पैली चौहान आदि गांव के किसानों के नाम शामिल थे। दैनिक जागरण ने खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया तो विभाग में खलबली मच गई। एक्सईएन विश्वास कुमार ने आनन-फानन में अन्य पहले वाले किसानों की लिस्ट संशोधित करके शासन को भेजी थी। अब शासन से पहले आवेदन करने वाले 275 किसानों की ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए सूची जारी हुई है। एक्सईएन ने बताया कि अब शासन से 275 किसानों की लिए ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए लिस्ट जारी हुई है। इन्हें ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए सामान बांटा जाएगा।

chat bot
आपका साथी