पांच लोगों से 180 लीटर शराब बरामद, लाहन नष्ट कराया

अमरोहा: अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत सर्किल में पांच कारोबारियों को गिरफ्तार कर उिनक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 12:00 AM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 12:00 AM (IST)
पांच लोगों से 180 लीटर शराब बरामद, लाहन नष्ट कराया
पांच लोगों से 180 लीटर शराब बरामद, लाहन नष्ट कराया

अमरोहा: अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत सर्किल में पांच कारोबारियों को गिरफ्तार कर उिनके पास से 180 लीटर शराब बरामद की गई। इसके साथ ही 500 लीटर लाहन भी नष्ट कराया गया।

एसपी सुनीति के आदेश पर सोमवार को चलाए गए अभियान के तहत देहात थाना पुलिस ने गांव दबका में छापा मार कर रामचंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से 10 लीटर शराब बरामद की गई। गांव सिरसा खुमार में तौफीक अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से भी 10 लीटर शराब पकड़ी गई। दोनों को जेल भेज दिया है।

डिडौली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सैदनगली थाना क्षेत्र के गांव ढक्का निवासी रियासत व आसिफ को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 40 लीटर अवैध शराब बरामद की। आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। वहीं रजबपुर पुलिस द्वारा भी गांव मोहम्मदपुर से लवी शर्मा को गिरफ्तार कर 40 लीटर अवैध शराब बरामद की गई। इसी क्रम में गांव बावनपुर में रणजीत सिंह के घर छापा मारा तो वहां 80 लीटर अवैध शराब व 500 लीटर लाहन बरामद किया गया। पुलिस ने लाहन नष्ट करा दिया। आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जेल भेज दिया है। ओवर रेटिग से लाखों के वारेन्यारे

अमरोहा : सरकारी ठेकों पर ओवर रेटिग का खुलेआम खेल खेला जा रहा है। देसी, अंग्रेजी शराब के साथ बीयर की प्रत्येक बोतल पर दस रुपये ज्यादा वसूल किए जा रहे हैं। यह खेल जिला मुख्यालय की दुकानों पर भी खेला जा रहा है। इससे प्रतिदिन लाखों रुपये की अवैध वसूली हो जाती है। उल्लेखनीय यह है कि पिछले वर्ष छह दुकानों में ओवर रेटिग के आरोप में शासन ने संबंधित आबकारी निरीक्षक के साथ ही जिला आबकारी अधिकारी को भी निलंबित कर दिया था। इसके बावजूद यह खेल जारी है।

chat bot
आपका साथी