बेसिक शिक्षकों की काउंसलिग में 138 ने लिया भाग

अमरोहा राजकीय इंटर कालेज में दूसरे दिन 154 पुरुष अभ्यर्थियों के सापेक्ष 138 ने काउंसलिंग कराई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 11:44 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 11:44 PM (IST)
बेसिक शिक्षकों की काउंसलिग में 138 ने लिया भाग
बेसिक शिक्षकों की काउंसलिग में 138 ने लिया भाग

अमरोहा : राजकीय इंटर कालेज में दूसरे दिन 154 पुरुष अभ्यर्थियों के सापेक्ष 138 ने बेसिक शिक्षकों की काउंसलिग में भाग लिया। बीएसए, खंड शिक्षाधिकारियों ने उनके प्रमाण पत्रों की बारीकी से जांच की। एसडीएम शशांक चौधरी ने मौका मुआयना किया।

राजकीय इंटर कालेज में दूसरे दिन शुक्रवार को बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से 154 पुरुष अभ्यार्थियों की काउंसलिग थी। लिहाजा विभागीय अधिकारियों ने काउंसलिग के लिए शारीरिक दूरी का पालन करते हुए चार टेबल लगवाईं। काउंसलिग को निर्धारित समय से पूर्व पुरुष अभ्यर्थी पहुंच गए। वहां बारी-बारी से टेबलों पर अपने प्रमाण पत्रों की जांच कराई।

जिला समन्वयक मदन पाल सिंह ने बताया कि शुक्रवार को 138 पुरुष अभ्यार्थियों की काउंसलिग हुई। 16 गैरहाजिर रहे। दोनों दिनों में 327 अभ्यार्थियों के सापेक्ष 300 की काउंसलिग की गई है। इस दौरान बीएसए चंद्रशेखर, बीईओ मुकेश कुमार, अमरेश कुमारी, जिला समन्वयक मिड-डे-मील मनोज कुमार, वरिष्ठ लिपिक चश्मुद्दीन आदि मौजूद रहे। 27 शिक्षक जो काउंसलिंग को नहीं पहुंचे हैं, उनके बारे में कोई स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है।

कुंदन मॉडल इंटर कालेज में आज मिलेंगे नियुक्ति पत्र

अमरोहा : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रशेखर ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले को शासन की और से 327 बेसिक शिक्षक-शिक्षिकाएं मिली है। राजकीय इंटर कालेज में काउंसलिग के लिए 300 अभ्यार्थी ही उपस्थित हुए। इनके प्रमाण पत्रों की जांच की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। सभी काउंसलिग वाले अभ्यार्थियों को शनिवार को कुंदन मॉडल इंटर कालेज में नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे। सभी अभ्यार्थी कालेज पहुंचकर नियुक्ति पत्र प्राप्त कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी