नाली के विवाद में दो पक्षों में मारपीट, अधेड़ की मौत

अमेठी मोहनगंज थाने के आशापुर रुरु गांव में नाली के विवाद में दो पक्षों के बीच कहासुनी हु

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 12:04 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 12:04 AM (IST)
नाली के विवाद में दो पक्षों में मारपीट, अधेड़ की मौत
नाली के विवाद में दो पक्षों में मारपीट, अधेड़ की मौत

अमेठी : मोहनगंज थाने के आशापुर रुरु गांव में नाली के विवाद में दो पक्षों के बीच कहासुनी हुई। देखते ही देखते प्रकरण ने तूल पकड़ लिया और मामला मारपीट में तब्दील हो गया। लाठी डंडों से हुई मारपीट में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। देर रात उपचार के लिए लखनऊ ले जाते घायल की मौत हो गई। परिवारजन शव को थाने लाए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और बेटे की तहरीर पर सपा नेता समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

थाना क्षेत्र के गांव निवासी कयूम व इमरान के परिवार के बीच पानी निकासी को लेकर विवाद चल रहा था। शनिवार देर शाम एक पक्ष ने इंटरलाकिग काट जल निकासी के लिए बीच से नाली निकाल दी जो दूसरे पक्ष को नागवार गुजरा। मामले को लेकर दोनों पक्षों में विवाद उत्पन्न हो गया। पहले कहा सुनी हुई और फिर दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। एक पक्ष दूसरे पर हमलावर हो गया। हमले में 50 वर्षीय कयूम को गंभीर चोट आ गई। परिवारजन घायलावस्था में उसे प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया। जहां हालत गंभीर देख चिकित्सक ने लखनऊ रेफर कर दिया। परिवारजन इलाज के लिए घायल को लखनऊ ले जा रहे थे। रास्ते में उसकी मौत हो गई। देर रात परिवारजन शव को लेकर थाने पहुंचे तब पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने मृतक के बेटे मोहम्मद वसीम उर्फ राजा की तहरीर पर सपा नेता इमरान खान सहित सद्दाम, सलमान व सुहैल के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया हैं। इंस्पेक्टर भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि प्रकरण की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

विवाद को लेकर पुलिस ने नहीं दिखाई गंभीरता : आशापुर रुरु गांव में मामूली विवाद को लेकर हुई मौत की घटना में एक बार फिर पुलिस की नकामी उजागर हुई है। ग्रामीणों की मानें तो दोनों पक्षों के बीच नाली का विवाद काफी दिनों से चल रहा था। बताया जाता है कि दोनों ही पक्ष विवाद निस्तारण को लेकर थाने व तहसील की परिक्रमा कर रहे थे। लेकिन, पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। नतीजा रहा कि प्रकरण में एक पक्ष को जान गंवाना पड़ा। यहां तक कि हत्या के एक दिन पहले भी दोनों पक्ष आमने सामने हो गए थे और मामला थाने भी पहुंचा था।

chat bot
आपका साथी