महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेसियों ने निकाली पदयात्रा

अमेठी बढ़ती बेरोजगारी महंगाई व अपराध को लेकर कांग्रेसियों ने किसान पदयात्रा निकाली। ब्ल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:12 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:12 PM (IST)
महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेसियों ने निकाली पदयात्रा
महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेसियों ने निकाली पदयात्रा

अमेठी : बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई व अपराध को लेकर कांग्रेसियों ने किसान पदयात्रा निकाली। ब्लाक अध्यक्ष अखिलेश शुक्ल के नेतृत्व में एकत्रित कांग्रेसियों ने देश व प्रदेश की भाजपा सरकार की नीतियों के खिलाफ जमकर अपनी आवाज बुलंद की।पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की बढ़ती कीमत को वापस लेने की सरकार से मांग करते हुए नारेबाजी की। पदयात्रा की शुरुआत क्षेत्र के फुंदनपुर से हुई। जैनबगंज बाजार तक पदयात्रा करते हुए कांग्रेसियों ने दोनों सरकारों को खूब कोसा। बेरोजगारी के विरोध में नारेबाजी की और देश के युवाओं को रोजगार दिए जाने की मांग भी की। पदयात्रा में शामिल पूर्व विधायक राधेश्याम धोबी ने लोगों से ऐसी निरंकुश सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील की। विधानसभा प्रभारी विजय पासी ने कहा कि कोई ऐसा महीना नहीं। जिस महीने रसोई गैस के दाम न बढ़ते हों।डीजल, पेट्रोल के दाम तो आसमान छूने लगे हैं। पिछले पांच वर्षों में बेरोजगारी इतनी बढ़ गयी है कि युवा आत्महत्या करने को मजबूर हो गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आज जंगलराज है। बढ़ते अपराध ने प्रदेशवासियों को भय का माहौल दिया है। पदयात्रा में जितेंद्र शुक्ल, सत्यम तिवारी, राणा प्रताप सिंह, राम सुंदर यादव, राजीव त्रिवेदी, पूर्व ब्लाक अध्यक्ष सुरेश श्रीवास्तव, सिराज अहमद, अरुण शर्मा, अनूप तिवारी, हरिनाथ यादव, रामचन्द्र शुक्ल सहित तमाम कांग्रेसी शामिल रहे।

--------

सम्मानिधि के लिए 95 में 89 किसानों का सही किया गया डाटा

अमेठी : पंजीकरण के बाद भी सम्मान निधि का लाभ न पाने वाले किसानों का डाटा सही करने के लिए राजकीय बीज भंडार पर कैंप लगाया गया। कैंप के पहले दिन 95 किसानों ने शिकायत दर्ज कराई। शिकायत मिलने के बाद तत्काल 89 किसानों का डाटा सही कर समस्या का निस्तारण किया गया। जबकि छह किसानों का पीएम किसान सम्मान निधि पर अपात्र श्रेणी दिखाने पर उनका प्रार्थना पत्र लिया गया है।

केंद्री प्रभारी नरेंद्र तिवारी ने बताया कि शासन की मंशानुसार आगामी तीन मार्च तक पीएम किसान समाधान अभियान चलेगा। जिन किसानों का योजना के तहत पंजीकरण है। बावजूद इसके सम्मान निधि का लाभ नहीं मिल रहा है। तो ऐसे किसान राजकीय बीज भंडार पर आधार कार्ड व बैंक पासबुक की छाया प्रति के साथ पहुंचकर अपना संशोधन करा ले। जिससे उनको सम्मान निधि का लाभ दिया जा सके केंद्र प्रभारी ने बताया कि किसानों की समस्याओं के निस्तारण के लिए सुनील कुमार मौर्य, अनुज यादव, विपिन कुमार, सुनील तिवारी, रवींद्र यादव, अनिल कुमार लगे रहे। वहीं उपकृषि निदेशक सत्येंद्र सिंह चौहान ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि जिले के सभी राजकीय बीज भंडार केंद्रों पर पीएम किसान समाधान अभियान चलाया जा रहा है। जहां पहुंचकर आधार नंबर व नाम में त्रुटी को दूर करा ले।

chat bot
आपका साथी