धनतेरस आज, बरसेगा धन, करोड़ों के कारोबार की उम्मीद

बाजार में बढ़ी चहल-पहल दीपावली पर्व की तैयारी में जुटे लोग

JagranMon, 01 Nov 2021 11:11 PM (IST)
धनतेरस आज, बरसेगा धन, करोड़ों के कारोबार की उम्मीद

अमेठी: पांच दिन तक चलने वाले दीपावली पर्व को लेकर शहर के बाजार तैयार हैं। दो नवंबर धनतेरस के साथ पर्व का श्रीगणेश होगा। धनतेरस पर खरीदारी शुभ मानी जाती है। ऐसे में, ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनियों, दुकानों व शोरूम की तरफ से तरह-तरह के आफर दिए जा रहे हैं।

धनतेरस के एक दिन पहले सोमवार को शहर की बाजारों में खरीदारी करने के लिए लोगो में खासा उत्साह देखा गया। इलेक्ट्रानिक, सराफा और फर्नीचर बाजार में किश्तों पर भी सामान उपलब्ध है। मोबाइल, एलईडी टीवी, कार, बाइक, इलेक्ट्रानिक गुड्स समेत तमाम तरह के सामान की जबर्दस्त बिक्री की उम्मीद से कारोबारियों ने करोड़ो रुपए का व्यापार होने की संभावना जताई है।

आटोमोबाइल बाजार में भी खूब हुई खरीदार:

धनतेरस पर डिलीवरी के लिए दर्जनों दोपहिया वाहनों की बुकिग ग्राहक करा चुके हैं। शुरू में तो बाजार में अनिश्चितता के माहौल को देखकर चिता थी, लेकिन बीते पांच दिनों में ग्राहकों का सकारात्मक रुझान देखकर राहत मिली है। शोरूम में वाहनों की डिलीवरी के लिए विशेष तैयारी की गई है। शुभ मुहूर्त में वाहन खरीदने के लिए लोगों ने एडवांस बुकिग कराई है।

चमका बर्तन बजार:

बर्तन कारोबारी बताते हैं कि स्टील के बर्तन की इस बर डिमांड बढ़ी है। पिछले साल की अपेक्षा हम इस बार बाजारों में ज्यादा रौनक दिख रही है। गत दो दिनों में जिस तरह लोगों ने उत्साह दिखाया है, उससे हमें उम्मीद है कि इस बार बर्तनों का कारोबार अच्छा होगा।

70 लाख के मिठाई के कारोबार की उम्मीद:

त्योहार कोई भी हो, मिठाई के बिना सब फीका लगता है। त्योहार के चलते जिले भर में मिठाई की दुकानों में भी तैयारियां पूरी हैं। इस बार जिले भर में 70 लाख रुपए से अधिक की मिठाई का कारोबार होने की उम्मीद जताई जा रही है। मिष्ठान भंडारों ने इस बार विविध प्रकार की मिठाइयां तैयार की जा रही हैं। इनमें अंजीर रोल, कटलस, डायमंडस, बादाम कतली, केक, भुजिया, पिस्ता, पान, गिलोरी जैसे तमाम मिठाइयां प्रमुख रूप से बनाई जा रही हैं।

बाजारों में दिख रही रौनक, वाहनों की हुई एडवांस बुकिग

संवादसूत्र, फुरसतगंज, (अमेठी): कोरोना महामारी में आर्थिक संकट से जूझ रहे आटोमोबाइल शोरूम में रौनक दिखने लगी है। कस्बा स्थित एक वाहन एजेंसी में वाहनों की एडवांस बुकिंग कराने के लिए लोग पहुंचने लगे हैं। अब हर किसी को इंतजार है धनतेरस व दीपावली पर नया वाहन घर ले जाने की।

एजेंसी के प्रबंधक सिद्दीकी ने बताया कि अब तक 50 बाइक की बुकिग हो चुकी है। वहीं, कस्बे के सर्राफा मंडी में धनतेरस व दीपावली को लेकर तैयारी की गई है। सोने-चांदी के आभूषण विक्रेता राजन सोनी ने बताया कि धनतेरस व दीपावली पर्व को लेकर तैयारी कर ली गई है। चांदी का सिक्के सात सौ प्रति नग व सोना 48000 हजार रुपये प्रति दस ग्राम का रेट चल रहा है। बताया कि लोग धनतेरस पर लक्ष्मी-गणेश, तुलसी पौधा, सोने-चांदी के सिक्के आदि खरीद रहे हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.