घर में सो रहे युवक पर धारदार हथियार से हमला, गंभीर

घायल की पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने दर्ज किया केस एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर की जा रही पूछताछ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:08 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:08 PM (IST)
घर में सो रहे युवक पर धारदार हथियार से हमला, गंभीर
घर में सो रहे युवक पर धारदार हथियार से हमला, गंभीर

अमेठी: क्षेत्र के गांव में बीती रात घर में सो रहे युवक पर धारदार हथियार से हमलावरों ने हमला कर दिया। घटना के बाद युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायल की पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

रामगंज थाना क्षेत्र के अग्रेसर गांव निवासी रामकिशोर प्रजापति पुत्र स्व. रामदयाल बुधवार की रात कमरे में सो रहा था। कमरा खुला था। रात्रि लगभग 11 बजे घर में घुसकर हमलावरों ने धारदार हथियार से उस पर हमला कर दिया।

बताया जाता है कि सिर पर तीन वार किए। पास स्थित सो रही उसकी पत्नी कमला देवी जग गई। पति को खून से लथपथ देख हल्ला-गुहार लगाने पर आसपास के लोग जब तक पहुंचे हमलावर मौके से भाग निकले। ग्रामीणों ने 112 पीआरबी और थानाध्यक्ष रामगंज को फोन से सूचना दी।

घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है। थानाध्यक्ष तरुण पटेल पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और घायल को जिला अस्पताल भेज दिया। प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत देखते हुए चिकित्सक ने ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया।

थानाध्यक्ष ने बताया कि घायल युवक की पत्नी की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर घटना की छानबीन की जा रही है। वहीं, एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। शीघ्र ही मामले का राजफाश किया जाएगा।

दो पक्षों के विवाद को तहसीलदार ने सुलझाया

अमेठी: पंहौना गांव में स्थापित दुर्गा प्रतिमा की भूमि का विवाद दो पक्षों के बीच काफी समय से चल रहा था। किसान यूनियन के दखल के पश्चात मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने दोनों पक्षों से बातचीत की। उन्होंने दोनों पक्षों के बीच सुलह समझौता करा मामले का निपटारा करा दिया।

अहोरवा भवानी-फत्तेपुर मार्ग के किनारे गांव में दुर्गा प्रतिमा स्थापित है। सड़क किनारे स्थित उक्त जमीन मोतीलाल विश्वकर्मा और उनके भाइयों की बताई जा रही है। जिसपर दूसरे पक्ष के छंगा भी अपना दावा करते हुए मंदिर निमार्ण की मांग कर रहे थे। दुर्गा मंदिर पर छत डलवाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा के लोग गुरुवार को धरने पर बैठ गए।

धरना स्थल पर पहुंचे तहसीलदार दिग्विजय सिंह विवादित जमीन की नाप कराई। जिसमें आधी भूमि सड़क और शेष खातेदार की निकली। जिसके पश्चात तहसीलदार ने भूस्वामी को बुलाकर वार्ता के पश्चात विवाद का हल निकाला। उन्होंने उक्त जमीन मंदिर के लिए दान देने का आग्रह किया। जबकि दूसरे पक्ष से न्यायालय में दाखिल आपत्ति हटाने की बात कही। जिस पर दोनों पक्षकारों ने रजामंदी जाहिर की। इस मौके पर किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष नंदकुमार पांडेय, लल्लू सिंह, समीमा बानो, राम सरन आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी