16 करोड़ की लागत से बनेगा सवितापुर में इंटर कालेज

विधायक के प्रयास से इंटर कालेज के लिए सरकार से मिली मंजूरी ग्रामीणों में खुशी की लहर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:07 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:07 PM (IST)
16 करोड़ की लागत से बनेगा सवितापुर में इंटर कालेज
16 करोड़ की लागत से बनेगा सवितापुर में इंटर कालेज

अमेठी: शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़े इलाकों में शुमार सवितापुर को दीपावली के मौके पर राजकीय इंटर कालेज की सौगात मिली है। विधायक के अथक प्रयास से प्रदेश सरकार ने राजकीय इंटर कालेज के निर्माण के लिए मंजूरी भी दे दी है। इससे ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ गई। वहीं, ग्राम प्रधान ने क्षेत्रीय विधायक को पुष्पगुच्छ भेंट कर बधाई दी और क्षेत्रीय सांसद के प्रति आभार जताया है।

विधायक के प्रयास से इंटर कालेज के लिए सरकार से मिली मंजूरी, ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ गई।

विकास खंड तिलोई के सवितापुर में प्राथमिक विद्यालय से लेकर राजकीय हाईस्कूल तक खुला हुआ है। यहां के बालक एवं बालिकाओं को हाईस्कूल के बाद इंटर की पढ़ाई के लिए दस किलोमीटर दूर तिलोई जाना पड़ता था। ग्राम प्रधान वीरेंद्र कुमार तिवारी ने अपने गांव व क्षेत्र के बच्चों की शिक्षा के लिए राजकीय इंटर कालेज खोलवाए जाने की सिफारिश क्षेत्रीय विधायक से की थी।

गुरुवार की सुबह राजकीय हाईस्कूल को उच्चीकृत करते हुए इंटर कालेज बनाने के लिए शासन से मंजूरी मिल गई। इसका निर्माण करीब सोलह करोड़ रुपये की लागत से कराया जाएगा। इसकी जानकारी जब ग्राम प्रधान के साथ ग्रामीणों को हुई तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

ग्राम प्रधान ने क्षेत्रीय सांसद एवं केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी व विधायक मयंकेश्वर शरण सिंह के प्रति आभार जताया है। ग्राम प्रधान ने बताया कि इस पिछड़े इलाके में राजकीय इंटर कालेज का निर्माण होने से शिक्षा के लिए बच्चों को अब भटकना नहीं पड़ेगा। विकास क्षेत्र के लिए यह गौरव की बात है। क्षेत्रीय विधायक व सांसद ने शिक्षा के लिए एक अच्छी पहल की है।

chat bot
आपका साथी