मछुआरों को वाहन ने रौंदा, दो की मौत

एक की हालत नाजुक अस्पताल में चल रहा इलाज पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे के निकट मछली की सभी कर रहे थे रखवाली

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:05 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:05 PM (IST)
मछुआरों को वाहन ने रौंदा, दो की मौत
मछुआरों को वाहन ने रौंदा, दो की मौत

अमेठी: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की सर्विस रोड पर पुआल बिछाकर सो रहे तीन युवकों को रात के अंधेरे में सीमेंट ग्राइंडर वाहन ने रौंद डाला। मशीन का चक्का चढ़ने से हुसैनपुर के पासिन गांव निवासी दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गयी। वहीं, एक की हालत नाजुक है जिसका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह है घटना

बाराबंकी जिले की सीमा पर एक नाला है जिसमें मछली पकड़ने का काम आसपास के गांव वाले करते हैं। रोज की तरह बुधवार को भी गांव निवासी 16 वर्षीय कुलदीप, 18 वर्षीय प्रदीप पुत्र धनीराम, 35 वर्षीय रामचन्द्र पुत्र राम प्रसाद व 12 वर्षीय संजीत पुत्र रामसुख मछली पकड़ने गए हुए थे। नाले के रास्ते पानी के साथ मछलियां न बह जाएं। इस डर से वह सब रात में एक्सप्रेस-वे के बगल निकले संपर्क मार्ग पर सो रहे थे। रात करीब साढ़े तीन बजे एक्सप्रेस-वे पर काम करने वाली सीमेंट ग्राइंडर वाहन उसी रास्ते से निकल रही थी। चालक की लापरवाही से मशीन तीनों युवकों पर चढ़ गई। इसमें कुलदीप व रामचन्द्र की मौके पर ही मौत हो गई।

वहीं, संजीत को गंभीर चोटें आई हैं। उसका इलाज चल रहा है। प्रदीप अलग सो रहा था। जब उसने संजीत के चिल्लाने की आवाज सुनी तो उठ गया। जब तक वह कुछ समझता मशीन का चालक वहां से भाग निकला।

घटना की सूचना पर जगदीशपुर, शिवरतनगंज व कमरौली की पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंच गई। सीओ ने भी घटना स्थल पर पहुंच कर जायजा लिया।

नहीं पहुंचा गश्ती दल

हादसे के बाद भी पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे की कार्यदायी संस्था का न तो कोई जिम्मेदार अधिकारी पहुंचा और न ही इस मार्ग पर गश्त करने वाला दल ही। गश्ती दल का वाहन घटना के छह घंटे बाद मौके पहुंचा।

गांव में छाया मातम

हृदय विदारक हादसे की खबर से गांव में मातम छा गया। परिवारजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। परिवारजनों का कहना है कि मछलियों के बह जाने की बात सोच वहां न सोते तो उनकी जान बच गई होती। कुलदीप की मौत से उसके मां-बाप सदमे में हैं। रामचन्द्र की बेवा मां अपने पुत्र की मौत पर बिलख-बिलख कर रो रही है।

यथासंभव दी जाएगी मदद:

पुलिस उपाधीक्षक मनोज कुमार यादव कहते हैं कि हादसा हृदय विदारक है। मृतकों व घायलों के परिवारजनों की यथासंभव मदद की जाएगी।

chat bot
आपका साथी