दो साल से टूटे पुल की नहीं मरम्मत, वैकल्पिक मार्ग की पुलिया भी टूटी

दो साल से टूटे मालती नदी के पुल का अब तक नहीं शुरू हुआ निर्माण विभाग की लापरवाही का खामियाजा भुगत रही जनता आवागमन मुश्किल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:09 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:09 PM (IST)
दो साल से टूटे पुल की नहीं मरम्मत, वैकल्पिक मार्ग की पुलिया भी टूटी
दो साल से टूटे पुल की नहीं मरम्मत, वैकल्पिक मार्ग की पुलिया भी टूटी

अमेठी: बिशेषरगंज कलिकन मार्ग पर मालती नदी पर बना पुल पिछले दो साल से टूटा पड़ा है। जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। लोग जान जोखिम में डालकर इसी पुल से आवागमन करने को मजबूर हैं। वहीं, भारी वाहनों के लिए बनाए गए वैकल्पिक मार्ग की पुलिया भी अब टूट गई। इसके चलते लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है।

उधर, भारी वाहन विशेषरगंज कसारा मार्ग से जिले सहित अन्य स्थानों के लिए पिछले दो साल से वैकल्पिक मार्ग की पुलिया से आवागमन कर रहे हैं। मालती नदी के पुल का निर्माण फिलहाल शुरू नहीं हो सका है। ककवा ओवर ब्रिज निर्माण के चलते अधिकांश लोग इसी रास्ते से आवागमन करते थे।

विभाग की लापरवाही का खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है। विशेषरगंज कलिकन मार्ग पर दो साल पहले पुल क्षतिग्रस्त हो गया था। मार्ग पर पुल टूटने से हल्के और दो पहिया वाहन जान जोखिम में डालकर पुल से आवागमन कर रहे हैं।

भारी वाहनों के आवागमन से मार्ग जर्जर:

अमेठी मुख्य मार्ग पर जाने के लिए भारी और बड़े वाहन और चार पहिया वाहन विशेषरगंज कसारा मिश्रौली मार्ग से बीते दो साल से आवागमन कर रहे हैं। भारी वाहनों के आवागमन से मार्ग जर्जर हो गया है। इसके अलावा पातीपुर गांव के पास एक पुलिया टूट गई है। जिससे अब लोगों की मुश्किलें और बढ़ गई है। पुलिया का एक बड़ा हिस्सा नीचे गिर गया। पुल का निर्माण शुरू हुआ और न ही टूटी पुलिया की अभी तक मरम्मत कराने की जहमत विभाग ने उठाया।

जलस्तर कम होने के बाद कराया जाएगा निर्माण:

लोक निर्माण विभाग प्रान्तीय खंड के अवर अभियंता अमित पाठक ने बताया कि एस्टीमेट भेजा गया है। पुलिया ज्यादा क्षतिग्रस्त हो गयी है। जिसका नया निर्माण होगा। बारिश ज्यादा होने के कारण नदी का जलस्तर बढ़ गया है। जैसे नदी का जलस्तर कम होगा। वैसे ही पुल का निर्माण शुरू हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी