इन्हौना मेले के अंतिम दिन दर्शकों ने उठाया दंगल का लुत्फ

रायबरेली व अमेठी के 20 पहलवानों ने हिस्सा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 12:11 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 12:11 AM (IST)
इन्हौना मेले के अंतिम दिन दर्शकों ने उठाया दंगल का लुत्फ
इन्हौना मेले के अंतिम दिन दर्शकों ने उठाया दंगल का लुत्फ

सिंहपुर (अमेठी) : इन्हौना में चल रहा दो दिवसीय दशहरा मेला बुधवार को दंगल प्रतियोगिता के साथ संपन्न हो गया। दूसरे दिन लोगों ने मेले में जमकर खरीदारी की। मंगलवार को शुरू हुए मेले में पहले दिन रामलीला का मंचन हुआ। सीता हरण से शुरू हुआ मंचन रावण वध की लीला दिखाकर समाप्त हुआ। दूसरे दिन मेले में दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें, रायबरेली व अमेठी के 20 पहलवानों ने हिस्सा लिया। जूनियर और सीनियर वर्ग की कुश्ती प्रतियोगिता के पश्चात विजेता पहलवानों की हौसला अफजाई की गई। दूसरे दिन भी मेलार्थियों की भीड़ उमड़ी। खिलौने, घरेलू सामग्री और लकड़ी से बनी वस्तुओं की दुकानों पर खरीदारों की भीड़ रही। बच्चों ने झूला, ट्रेन और मौत का कुंआ देखने के बाद लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाया। समापन अवसर पर आयोजक चौधरी वहाज अख्तर ने सहयोगियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर मो. लतीफ, तनवीर अहमद, मो. शमीम सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। दिवाली मेले में योजनाओं के साथ दिखेगी सांस्कृतिक झलक

अमेठी : आज से लगने वाला दिवाली मेला शासकीय योजनाओं के प्रचार प्रसार के साथ ही जिले की सांस्कृतिक झलक भी प्रस्तुत करेगा। मेला गौरीगंज व जायस नगरपालिका क्षेत्र में आयोजित किया जा रहा है। मेले का शुभारंभ गुरुवार को होगा। यह तीन नवंबर तक चलेगा।

शासन के निर्देश पर लगने वाले मेले के लिए गौरीगंज के जवाहर नवोदय विद्यालय व जायस के जायसी शोध संस्थान कैंपस का चयन किया गया है। एडीएम सुशील प्रताप सिंह को मेले का प्रभारी बनाया गया है। दोनों ही स्थलों पर नगर पालिका द्वारा टेंट, स्टाल, पेयजल का इंतजाम किया गया है। एडीएम न्यायिक सुधीर कुमार रूंगटा ने बताया कि मेले का शुभारंभ गुरुवार को डीएम अरुण कुमार करेंगे। मेले में कुल 135 स्टाल लगाए जाएंगे। इस दौरान सरकार की विभिन्न योजनाओं से जुड़ी जानकारियां भी लोगों को मिल सकेंगी। जबकि स्वास्थ्य कैंप के माध्यम से लोगों के स्वास्थ्य की निश्शुल्क जांच भी होगी। उन्होंने बताया कि नुक्कड़ नाटक के जरिए से मेले में आने वाले लोगों के लिए मनोरंजन की भी व्यवस्था रहेगी। स्कूली छात्र छात्राओं द्वारा आकर्षक कार्यक्रम किए जायेंगे। मेले में जिले के दुकानदार, रेहड़ी, पटरी वाले भी अपनी दुकान लगायेंगे। लोगों की आवश्यकता की चीजें भी मेले में मिल सकेंगी।

chat bot
आपका साथी