टीकाकरण में अव्वल ग्राम पंचायतें होंगी सम्मानित

विकास खंड सभागार में निर्वाचित ग्राम प्रधानों की आयोजित हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 10:58 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:58 PM (IST)
टीकाकरण में अव्वल ग्राम पंचायतें होंगी सम्मानित
टीकाकरण में अव्वल ग्राम पंचायतें होंगी सम्मानित

अमेठी : विकास खंड सभागार में निर्वाचित ग्राम प्रधानों की आयोजित हुई। संगोष्ठी को सम्बोधित करते हुए मुख्य विकास अधिकारी डॉ. अंकुर लाठर ने प्रधानों की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया और उन्हें विकास कार्यो के साथ ही इंटरनेट से जुड़ने की सलाह दी। मुख्य विकास अधिकारी ने यहां आयोजित कार्यशाला में कोविड 19 के टीकाकरण को बढ़ावा देने व रोकथाम पर चर्चा करते हुए कहा कि शत प्रतिशत टीकाकरण कराने वाली ग्राम पंचायतों को सम्मानित किया जायेगा।

ब्लाक सभागार में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों की एक दिवसीय कार्यशाला में सीडीओ ने प्रधानों को जागरूक होने के साथ ही विकास कार्यो में सार्थक पहल करने की सलाह दी। उन्होंने हर प्रधान को स्मार्ट फोन के जरिये वाट्स एप व गूगल एप से जुड़ने की बात कही। इस मौके पर जिला पंचायत राज अधिकारी श्रेया मिश्रा, खंड विकास अधिकारी शरद कुमार श्रीवास्तव आदि लोग मौजूद रहे। संचालन ग्राम विकास अधिकारी रजनीश ने किया। - टीकाकरण में सराहनीय योगदान के लिए प्रधान हुए सम्मानित ग्राम पंचायतों में आयोजित हुए टीकाकरण शिविरों में सर्वाधिक टीकाकरण कराने में तमाम ग्राम प्रधानों का सराहनीय योगदान रहा। जिनके प्रयास से टीकाकरण की संख्या में इजाफा हुआ है। ऐसे प्रधानों को सीडीओ ने सम्मानित किया। जिसमें राजामऊ, अहुरी व कोटवा के प्रधान शामिल हैं। - सूचना के अभाव में शामिल नहीं हो सके ज्यादातर प्रधान तिलोई विकास खंड में 59 ग्राम प्रधान निर्वाचित हुए हैं। जिसके सापेक्ष बमुश्किल दो दर्जन प्रधान शिरकत कर सके। इसकी वजह उन्हें सूचना न मिल पाना बताई जा रही है। वैक्सीन लगवाने वाले ग्राहकों को अधिक ब्याज कोविड-19 वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से यूको बैंक ने अनोखी पहल की है। बैंक वैक्सीन लगवाने वाले ग्राहकों को फिक्स डिपाजिट पर अधिक ब्याज देगी।

यूकोबैक्सी 999 की घोषणा की गई है, जिसके तहत मौजूदा ब्याज दर की तुलना में 0.30 प्रतिशत ज्यादा की दर से ब्याज वैक्सीन लगवाने वाले ग्राहकों को दिया जाएगा। बैंक की इस पहल से वैक्सीन लगवाए जाने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। रामगंज स्थित यूको बैंक ने योजना के शुरुआती दौर में ही वैक्सीन का टीका लगवा चुके विष्णु पूजन, माधुरी सिंह ,राम राज वर्मा सहित पांच लोगों की 50 हजार रुपये से एक लाख रुपये की जमा पूंजी पर 0,30 फीसद अधिक ब्याज की दर से फिक्स डिपाजिट कर दिया है। शाखा प्रबंधक रामगंज अरविद कुमार ने बताया कि वैक्सीनेशन को अधिक से अधिक बढ़ावा देने के लिए यह योजना लागू की गई है। जो 30 सितंबर तक चलेगी। ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन लगवाने के बाद प्रमाण पत्र के साथ शाखा में संपर्क करने पर उन्हें इस सुविधा का लाभ दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी