निर्भीक होकर सभी करें मताधिकार का प्रयोग

पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस अधीक्षक ने पैदल मार्च किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 12:39 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 12:39 AM (IST)
निर्भीक होकर सभी करें मताधिकार का प्रयोग
निर्भीक होकर सभी करें मताधिकार का प्रयोग

अमेठी : जिले में पंचायत चुनाव की तिथि नजदीक आ रही है। तो वहीं पुलिस प्रशासन पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पूरी तैयारी में है। पुलिस अधीक्षक स्वयं गांव-गांव जाकर लोगों को शांतिपूर्ण मतदान के लिए अपील कर रहे है।

पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के ²ष्टिगत शान्ति व सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए थानाक्षेत्र संग्रामपुर के धौरहरा में पुलिस बल के साथ पैदल मार्च किया। ग्रामीणों को आगामी पंचायत चुनाव में शान्ति व सौहार्दपूर्ण रूप से मतदान करने के लिए कहा। गांव का भ्रमण करने के साथ ही बैठक कर लोगों की समस्याएं सुनी गई। वहीं प्रभारी निरीक्षक संग्रामपुर प्रेम चंद्र सिंह को शान्ति व सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। पैदल मार्च के दौरान सीओ अर्पित कपूर मौजूद रहे।

बस-ट्रक के साथ कारें भी अधिग्रहीत :

आगामी 26 अप्रैल को जिले में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में इस बार स्कार्पियों वाहन को भी अधिग्रहीत किया गया है। परिवहन विभाग ने ऐसा इस लिए किया है, क्योकि जिले में एक ही चरण में पंचायत चुनाव होना है और विभाग के पास बोलेरो, मैजिक, बस, ट्रक पर्याप्त संख्या में पंजीकृत नहीं है। ऐसे में चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए परिवहन विभाग ने अन्य के साथ स्कार्पियो वाहन का अधिग्रहण कर उनके स्वामियों को नोटिस भेज दिया है।

त्रिस्तरीय पंचायत को लेकर परिवहन महकमे ने 319 बस, 738 ट्रक, 293 मैजिक व 1332 बोलेरो एवं स्कार्पियो वाहन का अधिग्रहण किया गया है। पुलिस अधीक्षक के द्वारा विभाग ने जिलेभर के थानों को नोटिस की कापी मुहैया वाहन स्वामियों तक पहुंचा दी है। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन पुष्पांजलि मित्रा गौतम ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिन वाहनों को अधिग्रहीत किया गया है। उनके स्वामी हरहाल में 23 अप्रैल को गौरीगंज स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय परिसर में चालक समेत उपस्थित कराना सुनिश्चित करें। अधिग्रहण के बाद भी अगर किसी वाहन स्वामी ने अपने वाहनों को नहीं भेजा तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी