पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के कार्य में तेजी लाने की हिदायत

अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया। वहीं अधिकारियों के साथ की कर जरूरी दिशा निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 12:06 AM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 06:06 AM (IST)
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के कार्य में तेजी लाने की हिदायत
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के कार्य में तेजी लाने की हिदायत

अमेठी : पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य की अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना व मुख्य कार्यपालक अधिकारी यूपीडा ने रविवार को निरीक्षण कर हकीकत देखी। उन्होंने कार्य में तेजी लाने के निर्देश मातहतों को दिए। कार्यक्रम के अनुसार एक्सप्रेस-वे के पैकेज-2 भटमऊ राजकीय हेलीकाप्टर से पहुंचे। यूपीडा के अधिकारियों व कार्यदायी संस्था गायत्री प्रोजेक्ट के जिम्मेदारों के साथ निर्माण कार्यों की समीक्षा की। अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने एक्सप्रेस-वे के निर्माण में तेजी लाने व निर्माण कार्य मे गुणवत्ता बनाये रखने के आदेश देते हुए कहा कि यह मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है। कार्य की प्रगति के बारे में कहा कि एक्सप्रेस-वे का 50 फीसद कार्य पूरा हो चुका है। जो कार्य शेष है, उसे समय रहते पूरा किया जाय।

गोमती पर बनने वाले पुल की खीचीं तस्वीर : अपर मुख्य सचिव ने एक्सप्रेस-वे पर पड़ने वाली गोमती नदी पर बन रहे पुल का स्थलीय निरीक्षण किया। निर्माण में लगी मशीनों की गड़गड़ाहट के बीच अधिकारियों से कई सवाल पूछे। उन्होंने पूछा कि पुल का निर्माण कितने दिन पहले शुरू हुआ है। एक साल से बन रहे पुल को जिम्मेदारों ने सात महीने पूर्व शुरू होने की बात बताई। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई हिदायतें दीं। जब वह वापस जाने लगे तो निर्माणाधीन पुल की वर्तमान स्थिति की तस्वीर भी खींची।

chat bot
आपका साथी