आज तीन ग्राम प्रधान चुनेंगे 6297 मतदाता

अपर जिलाधिकारी सुशील प्रताप सिंह ने बताया कि जगदीशपुर के इमली गांव जामो के लोरिकपुर व शाहगढ़ के पिछौरा ग्राम पंचायत में मतदान से पहले ही ग्राम प्रधान पद के प्रत्याशी की मौत हो गई थी। जिसके चलते ग्राम प्रधान पद के लिए मतदान प्रक्रिया स्थगित कर दी गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:37 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:37 PM (IST)
आज तीन ग्राम प्रधान चुनेंगे 6297 मतदाता
आज तीन ग्राम प्रधान चुनेंगे 6297 मतदाता

अमेठी : जिले में गत 26 अप्रैल को मतदान प्रक्रिया संपन्न कराई गई थी। चुनाव से पहले तीन ग्राम पंचायतों के प्रत्याशियों की मौत हो जाने के चलते निर्वाचन विभाग ने ग्राम प्रधान का चुनाव स्थगित कर दिया था। उत्तर प्रदेश निर्वाचन आयोग के निर्देश पर रविवार को तीनों ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के लिए वोट डाले जाएंगे।

अपर जिलाधिकारी सुशील प्रताप सिंह ने बताया कि जगदीशपुर के इमली गांव, जामो के लोरिकपुर व शाहगढ़ के पिछौरा ग्राम पंचायत में मतदान से पहले ही ग्राम प्रधान पद के प्रत्याशी की मौत हो गई थी। जिसके चलते ग्राम प्रधान पद के लिए मतदान प्रक्रिया स्थगित कर दी गई थी। उक्त ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान चुनने के लिए आयोग के निर्देश पर रविवार को मतदान प्रक्रिया सम्पन्न कराया जाएगा। इसके लिए पोलिग पार्टियों को बूथ पर रवाना कर दिया गया है। बताते चले कि जगदीशपुर के इमली गांव में 3351, शाहगढ़ के पिछौरा में 849 व जामो के लोरिकपुर में 2097 मतदाता शामिल है। जो अपना नया ग्राम प्रधान चुनेंगे।

पढ़ें अन्य खबरें..

पोर्टल पर फीड कराया जा रहा निर्वाचित ग्राम प्रधानों का डाटा

अमेठी : नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों का डाटा पोर्टल पर फीड कराया जा रहा है। इसके लिए सभी विकास खंडों को जिम्मेदारी दी गई है। जिससे समय से कार्य पूरा कराया जा सके।

संपन्न हुए पंचायत चुनाव में निर्वाचित ग्राम प्रधानों का डाटा पंचायती राज विभाग के पोर्टल पर फीड कराने का आदेश दिया गया है। जिसमें ग्राम प्रधानों का नाम, मोबाइल नंबर, शैक्षिक योग्यता व व्यवसाय आदि की जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है। जिन ग्राम पंचायतों में दोबारा चुनाव हो रहे हैं। उन ग्राम पंचायतों का डाटा परिणाम आने के बाद फीड कराया जा सकेगा। इस संबंध में जिला पंचायत राज अधिकारी श्रेया मिश्रा ने कहा कि डाटा फीड करने के लिए ब्लाकों को जिम्मेदारी दी गई है। साथ ही जल्द काम पूरा करने का आदेश दिया है।

chat bot
आपका साथी