आक्सीजन की कालाबाजारी की रोक थाम के लिए छापेमारी

केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति इरानी दो दिन पूर्व अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर आई थी। उन्होंने डीएम को सख्त निर्देश दिए थे कि यहां पर किसी भी मरीज को आक्सीजन की कमी न हो। कमरौली थाना क्षेत्र के रोड नंबर चार स्थित नंदन रिफिलंग यूनिट करीब दो दिनों से तकनीकि खराबी की वजह से यहां पर रिफिलिग का काम बंद है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:46 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:46 PM (IST)
आक्सीजन की कालाबाजारी की रोक थाम के लिए छापेमारी
आक्सीजन की कालाबाजारी की रोक थाम के लिए छापेमारी

अमेठी : जिलाधिकारी अरुण कुमार के निर्देश पर एसडीएम मुसाफिरखाना ने रोड नंबर चार स्थित नंदन रिफिलिग यूनिट का औचक निरीक्षण किया। उसके बाद रविवार देर रात तक क्षेत्र के कई संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर सख्त हिदायत दी कि आक्सीजन की कालाबाजारी करने पर उनकी खैर नहीं होगी।

केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति इरानी दो दिन पूर्व अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर आई थी। उन्होंने डीएम को सख्त निर्देश दिए थे कि यहां पर किसी भी मरीज को आक्सीजन की कमी न हो। कमरौली थाना क्षेत्र के रोड नंबर चार स्थित नंदन रिफिलंग यूनिट करीब दो दिनों से तकनीकि खराबी की वजह से यहां पर रिफिलिग का काम बंद है। एसडीएम मुसाफिरखाना व औषधि निरीक्षक ने रविवार शाम यहां पहुंच कर जांच की। उसके बाद देर रात एसडीएम मुसाफिरखाना सुनील त्रिवेदी ने औषधि निरीक्षक के साथ संयुक्त रुप से कई संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान अफरा-तफरी का माहौल रहा। एसडीएम ने बताया कि कई संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर आक्सीजन के कारोबारियों को सख्त चेतावनी दी गई है, कि अगर आक्सीजन की कालाबाजारी करते कोई भी पकड़ा गया तो उसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम, राष्ट्रीय आपदा अधिनिययम, उत्तर प्रदेश महामारी अधिनियम के तहत सुसंगत धाराओं के अंतर्गत कठोर कार्यवाई कराई जाएगी। औषधि निरीक्षक पीसी रस्तोगी ने बताया कि रोड नंबर चार पर स्थित नंदन रिफिलंग यूनिट करीब दो दिनों से तकनीकी खराबी से बंद है। उसे अविलंब ठीक कराने के निर्देश दिए गए है। फिलहाल भेल जगदीशपुर से रिफिलिग कराकर जिला अस्पताल हेतु व सरकारी सप्लाई की आपूर्ति कराई जा रही है।

पढ़ें अन्य खबरें..

123 और मिले संक्रमित, एक की गई जान

अमेठी : कोरोन संक्रमण से जिले में सोमवार को इलाज के दौरान एक की मौत हो गई। वहीं ताजा रिपोर्ट में 123 नए केस भी सामने आए। राहत की बात यह है कि 222 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हुए। जिलाधिकारी अरुण कुमार ने बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सभी से कोविड के नियमों का पालन करने की अपील की है।

जिलाधिकारी ने बताया कि सोमवार को 1773 लोगों की जांच रिपोर्ट आई है। जिसमें 1650 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 123 लोग संक्रमित मिले हैं। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिले में 1143 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। 222 कोरोना संक्रमित मरीज इलाज से ठीक हुए है। जिले में संक्रमण के प्रभाव को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ पुलिस व प्रशासन के लोग दिन रात काम कर रहे हैं। अधिक से अधिक लोगों की जांच करवाई जा रही है। टीकाकरण भी जिले की सभी अस्पतालों में हो रहा है।

chat bot
आपका साथी