हर घर में दस्तक देगी कोरोना को हराने वाली टीम

जिले से कोरोना को दूर करने व उस पर विजय हासिल करने के लिए युद्ध स्तर अभियान शुरु हो गया है। रेलवे व बस स्टेशन से लेकर गांव गली तक टीमों की पहुंच बढ़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 May 2021 12:14 AM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 12:14 AM (IST)
हर घर में दस्तक देगी कोरोना को हराने वाली टीम
हर घर में दस्तक देगी कोरोना को हराने वाली टीम

अमेठी : कोरोना को हराने के लिए गठित टीमों ने हर घर में दस्तक देना शुरु कर दिया है। सात दिन में जिले के लगभग बीस लाख लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य तय किया गया है। वहीं समाज के प्रबुद्ध लोगों से बात कर सहयोग मांगा गया है।

जिले से कोरोना को दूर करने व उस पर विजय हासिल करने के लिए युद्ध स्तर अभियान शुरु हो गया है। रेलवे व बस स्टेशन से लेकर गांव गली तक टीमों की पहुंच बढ़ रही है। रविवार को अवकाश होने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग के अनुराग मिश्र व विनोद कुमार पांडेय की टीम ने गौरीपुर गांव में 56 व गौरीगंज शहर में 50 लोगों का सैंपल लिया है। इसके अलावा रैपिड रिस्पांस टीमों ने भेटुआ ब्लाक के गांव कुमार शाहा का पुरवा, टीकावर, अमेठी में गायत्री नगर, हथकिला, मुसाफिरखाना, बंदोइया, पूरे सूबेदार का पुरवा सहित सैकड़ों गांवों में पहुंच कर लक्षण युक्त लोगों की जांच की। मौके पर मिले अन्य ग्रामीणों का सैंपल लिया है। लक्षण वाले लोगों को टीम द्वारा दवा किट आदि मुहैया कराया जा रहा है। समाज के प्रबुद्ध लोगों में वकील, धर्म गुरु, अध्यापक व व्यापारियों आदि से बात कर सहयोग मांगा जा रहा है। गूगल मैप के जरिए टीमों पर निगाह रखी जा रही है। स्वास्थ्य व जिला प्रशासन ने एक सप्ताह में जिले की लगभग बीस लाख आबादी तक पहुंचने का लक्षय बनाया है। जिससे कोरोना को हराया जा सके। सीएमओ डा. आशुतोष कुमार दुबे ने कहा कि हमारा उददेश्य हर घर के लोगों की जांच व दवा पहुंचाई जा सके। उन्होंने कहा कि जिले के लोगों के असीमित सहयोग के चलते जल्द ही लक्षय को पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि डाक्टर व आशा बहु की टीमें अथक प्रयास करने में कोई कोर कसर नहीं रख रही हैं। इसी बल पर कोरोना को हराने में सफलता मिलेगी। इसी के चलते संक्रमण दर में कमी आने लगी है।

chat bot
आपका साथी