'निर्भीक होकर करें मतदान, आपकी सुरक्षा का हम रखेंगे ख्याल'

पुलिस अध्ीक्षक ने मतदाताओं को दिया सुरक्षा का भरोसा और चेताया कि आचार संहिता का न करें उल्लंघनर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 12:37 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 12:37 AM (IST)
'निर्भीक होकर करें मतदान, आपकी सुरक्षा का हम रखेंगे ख्याल'
'निर्भीक होकर करें मतदान, आपकी सुरक्षा का हम रखेंगे ख्याल'

अमेठी : पंचायत चुनाव को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व सकुशल संपन्न कराने के लिए डीएम-एसपी ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। गांव-गांव यह संदेश देने की कोशिश हो रही है कि मतदाता निर्भीक होकर मतदान करें, आपकी सुरक्षा का ख्याल हम रखेंगे।

जिलाधिकारी अरुण कुमार व पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने पुलिस बल के साथ जिले के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर मतदाताओं से निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की। जिले में तृतीय चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है। पुलिस-प्रशासन ने संयुक्त रुप से जायस, बहादुरपुर, फुरसतगंज, पीढ़ी, लालगंज, शाहमऊ, मोहनगंज क्षेत्र का भ्रमण कर मतदाताओं से बिना किसी लालच व डर के मतदान करने को कहा। जिलाधिकारी ने कहा कि चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में पूरी ईमानदारी व निष्पक्षता के साथ संपन्न कराया जाएगा। आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। उम्मीदवारों को चेतावनी देते हुए कहा कि मतदाताओं को डराने धमकाने या किसी भी प्रकार का प्रलोभन देने का प्रयास ना करें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पैसा, शराब बांटने वाले व्यक्तियों पर प्रशासन की नजर है। ऐसी शिकायत संज्ञान में आने पर संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने प्रत्याशियों को सचेत करते हुए कहा कि चुनाव लड़े, प्रचार करें। लेकिन, मर्यादा में रहते हुए, आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन ना करें, लोगों को डराने, धमकाने या प्रलोभन देने का कार्य ना करें, अन्यथा की स्थिति में कठोर दंड के भागीदार स्वयं होंगे।

- कोविड के गाइडलाइन का करें पालन

दोनों अधिकारियों ने में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के ²ष्टिगत लोगों से कोविड-19 की गाइडलाइन का पूर्णतया पालन करने की अपील करते हुए कहा कि कोविड के संक्रमण से बचने के लिए नियमित मास्क का प्रयोग करें। शारीरिक दूरी का पालन करें। भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। 30 सेकंड तक साबुन से हाथ धोयें। यदि आवश्यक ना हो तो घर से बाहर ना निकले। घर पर रहें-सुरक्षित रहें।

- डीएम एसपी की अगुवाई में पुलिस ने दिखाई ताकत, किया मार्च

संवादसूत्र, जायस, (अमेठी) : जिलाधिकारी अरुण कुमार और पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह की अगुवाई में पुलिस ने नगर सहित बहादुरपुर, मौजमगंज,ओदारी की सड़कों पर दो पहिया व चार पहिया वाहनों के साथ मार्च कर पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में कराये जाने का संदेश दिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आने वाली 26 तारीख को होने वाले पंचायत चुनाव को शासन की मंशा के तहत निष्पक्ष और भय मुक्त मतदान कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने करीब 55 किमी लंबा गौरीगंज से इन्हौना तक दो पहिया व चार पहिया वाहनों के लंबे काफिले के साथ रोड मार्च किया है। जिसमें जिले के सभी 15 थानों की पुलिस, सभी सर्किल के सीओ और एसडीएम तथा एडीएम और एडीशनल एसपी भी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी