स्मृति ने करोड़ों की विकास योजनाओं का किया लोकार्पण

डीएम ने सांसद को कोविड-19 से संबंधित प्रजेटेशन दिखाया। केंद्रीय मंत्री ने कलेक्ट्रेट सभागार में की विकास कार्यों की समीक्षा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 01:58 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 05:10 AM (IST)
स्मृति ने करोड़ों की विकास योजनाओं का किया लोकार्पण
स्मृति ने करोड़ों की विकास योजनाओं का किया लोकार्पण

अमेठी : केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति ईरानी ने मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपये की विकास योजनाओं का लोकार्पण किया। कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए अमेठी को हर क्षेत्र में विकसित करने की बात कही। जिलाधिकारी अरुण कुमार ने कोविड-19 से संबंधित प्रजेंटेशन दिखाते हुए बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए किए गए उपायों के बारे में बताया तो सांसद ने जिला प्रशासन के कामों की तारीफ करते हुए कहा कि आप सब की मेहनत और मेरी अमेठी के जन-जन के सहयोग से ही हम यहां कोरोना को मात दे पाने में अब तक सफल हो पाए हैं।

ग्राम प्रधानों से बातचीत कर केंद्रीय मंत्री ने उनका हालचाल लिया और गांव में होने वाले विकास कार्यों की जानकारी हासिल की। वहीं केंद्रीय मंत्री ने वर्चुअल मोड से 429 लाख की विकास संबंधी परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इनमें 120 लाख रुपये की लागत से सरेया दुबान अमेठी में बनी वृहद गौवंश- संरक्षण केंद्र, 287 लाख रुपये की लागत से बने 41 स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र और 22 लाख रुपये की लागत से बेनीपुर गांव में शुरु हुई मल अपशिष्ट निवारण संयंत्र (एफएसटीपी) परियोजना शामिल है। यहां बनने वाला एफएसटीपी देश में ग्रामीण क्षेत्र में स्थापित होने वाला पहला प्लांट है।

कोविड, मनरेगा व तालाबों के जीर्णोद्धार के कार्यों की समीक्षा :

केंद्रीय मंत्री ने कोविड-19 में हुए सभी विकास कार्यों के साथ ही जिले में मनरेगा से हुए कार्यों व तालाबों के जीर्णोद्धार के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने एक-एक बिंदु पर अधिकारियों से सीधी बात की। बैठक में राज्य मंत्री सुरेश पासी, जिलाधिकारी अरुण कुमार, पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह व मुख्य विकास अधिकारी डॉ. अंकुर लाठर सहित सभी जिम्मेदार अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी