लाखों की लागत से बनी सड़क, दो माह में उखड़ी

राह चलने लायक नहीं है। लोगों में गुस्सा। निर्माण की जांच और मरम्मत कराने की मांग उठाई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 11:31 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 11:31 PM (IST)
लाखों की लागत से बनी सड़क, दो माह में उखड़ी
लाखों की लागत से बनी सड़क, दो माह में उखड़ी

अमेठी : पहले सड़क निर्माण फिर मरम्मत के नाम पर सरकारी खजाने का लाखों डकारने का विभागीय फार्मूला नया नहीं है। बल्कि महकमा इसी ढर्रे पर काम कर सरकारी खजाने को चपत लगा रहा है। बावजूद इसके उच्चाधिकारी और ना ही जनप्रतिनिधि इस लूट खसोट पर अंकुश लगाने की पहल कर रहे हैं। यही वजह है कि अधिकारी व ठेकेदारों की साठगांठ से सरकार का लाखों रुपये खर्च होने के बाद भी यहां की सड़कें चलने लायक नहीं हैं।

रायबरेली-अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग के अलाईपुर चौराहे से कोटवा भदसाना होते हुए अकबरपुर फर्शी मार्ग की मरम्मत के नाम पर हुई लूट का आलम है कि दो माह पहले ही मरम्मत के नाम पर लाखों का बजट खर्च हुआ और बनते ही सड़क की गिट्टियां उखड़ गई हैं। वाहन तो छोड़ पैदल चलना भी दूभर हो गया है। विभागीय आंकड़ों के मुताबिक पैच मरम्मत के नाम पर प्रति किलोमीटर करीब डेढ़ लाख रुपये का खर्च हुआ है। इसके बाद भी अधिकारियों को यह नजर नहीं आ रहा है। अलाईपूर से अकबरपुर फर्शी जाने वाला यह मार्ग करीब आठ किलोमीटर लंबा है, जिस पर जगह जगह गड्ढे हो गए हैं। इन गड्ढों में जलभराव की स्थित बनी रहती है। यह सड़क तो महज एक बानगी मात्र है। ऐसी तमाम सड़कें हैं, जो कि विभागीय अधिकारियों की कारगुजारी की पोल खोल रही हैं।

अवर अभियंता बोले :

अवर अभियंता रामकुमार बताते हैं कि दो माह पहले पैचिग का काम हुआ है। अधिक भार वाले वाहनों के गुजरने से यह नौबत आई होगी। उन्होंने सड़क मरम्मत में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखने की बात कही।

इनकी भी सुनिए :

दीनानाथ शुक्ला बताते है कि सड़क की मरम्मत के नाम पर विभाग महज धांधली करता है। इस कारण सड़़कों की हालत बदतर हो जाती है। रामधनी पासी का कहना है कि मरम्मत के नाम पर धन तो खर्च हो जाता है। लेकिन, राहगीरों को उसका भरपूर फायदा नहीं मिल पाता है। शुभेन्द्र सिंह बताते है कि विभाग सड़कों की मरम्मत के नाम पर महज खानापूरी करता है। जिसकी उच्चस्तरीय जांच होने की जरुरत है। गौरव सिंह का कहना है कि सड़क मरम्मत के नाम पर विभाग द्वारा धन की लूट खसोट की जाती है।

chat bot
आपका साथी