तीन ग्राम पंचायत चुनाव में 25 उम्मीदवारों के भाग्य मतपेटियों में कैद

गत 26 अप्रैल को जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न हुए थे। इस दौरान जगदीशपुर के इमली गांव जामो के लोरिकपुर व शाहगढ़ के पिछौरा ग्राम पंचायत में नामांकन के बाद चुनाव से पहले ही प्रत्याशियों की मौत हो गई थी। जिसके बाद निर्वाचन आयोग के निर्देश पर रविवार को उक्त तीनों ग्राम पंचायतों में चुनाव सम्पन्न कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:30 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:30 PM (IST)
तीन ग्राम पंचायत चुनाव में 25 उम्मीदवारों के भाग्य मतपेटियों में कैद
तीन ग्राम पंचायत चुनाव में 25 उम्मीदवारों के भाग्य मतपेटियों में कैद

अमेठी : रविवार को जिले के तीन ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान पद के लिए मतदाताओं ने वोट डाले। जामो के लोरिकपुर ग्राम प्रधान पद के लिए दो उम्मीदवारों में आमने-सामने की लड़ाई है। तो वहीं जगदीशपुर के इमली गांव में 14 व शाहगढ़ के पिछौरा गांव में नौ लोग चुनावी मैदान में है।

गत 26 अप्रैल को जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न हुए थे। इस दौरान जगदीशपुर के इमली गांव, जामो के लोरिकपुर व शाहगढ़ के पिछौरा ग्राम पंचायत में नामांकन के बाद चुनाव से पहले ही प्रत्याशियों की मौत हो गई थी। जिसके बाद निर्वाचन आयोग के निर्देश पर रविवार को उक्त तीनों ग्राम पंचायतों में चुनाव सम्पन्न कराया गया। जामो के लोरिकपुर में कुल 2110 में 1730 मतदाताओं ने वोट डाले। जबकि शाहगढ़ के पिछौरा में कुल 849 के सापेक्ष 623 मतदाताओं ने वोट डालकर आगामी ग्राम प्रधान पर मुहर लगाई है। इसी के साथ जगदीशपुर के इमली गांव में 14 उम्मीदवारों का भविष्य मत पेटी में कैद हो गया है। चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। कहीं किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं हुई।

पढ़ें अन्य खबरें..

चुनावी रंजीश में दो पक्षों में बवाल, 10 गिरफ्तार

अमेठी : रविवार को अलग-अलग बवाल व मारपीट के दो मामलों में पुलिस ने महामारी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में 21 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर 10 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

रविवार को चुनावी रंजिश में दो पक्ष आपस में भिड़ गए। वैसे तो ग्रामसभा सरांय महेशा में ग्राम प्रधान का पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित था। लेकिन, गांव के प्रभावशाली लोगों ने अपने अपने प्रत्याशी उतारे थे। चुनावी रंजिश को लेकर पूरे शिवा में रविवार की सुबह दोनों पक्षों में गालीगलौज के बाद लाडी डंडे व ईंट पत्थर चले। सूचना पर पहुंची 112 डायल पुलिस ने 10 लोगों को हिरासत में लिया और थाने ले आयी। वहीं कोतवाली पुलिस ने अब्दुल रशीद, नसीम, शकील, शमीम, रुकशाना पत्नी शमीम, रुकसाना पुत्री रईस जनतुन, गुडाना, शादाब, सद्दाम, दानिश, आदिल, अमन, नगमा, हनीफ, लड्डन, झल्ले, मुंशीर व हयात के खिलाफ केस दर्ज हुआ। उधर, जायस के कंचाना मोहल्ले में भी हुए बवाल में पुलिस ने स्वेता, शोभा, विजय व सुमनलता सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

chat bot
आपका साथी