वाहन का नंबर मिलने के बाद भी नहीं मिल रही आरसी

संभागीय परिवहन विभाग के पास आरसी छापने के लिए कागज नहीं है। कई दिनों से वाहनों का पंजीकरण कराने के लिए लोग परेशान हो रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:54 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:54 PM (IST)
वाहन का नंबर मिलने के बाद भी नहीं मिल रही आरसी
वाहन का नंबर मिलने के बाद भी नहीं मिल रही आरसी

दिलीप सिंह, अमेठी

अमेठी सहित प्रदेश के ज्यादातर जिलों में नया वाहन खरीदने वालों को संभागीय परिवहन विभाग से नंबर तो मिल जा रहा है। लेकिन, वाहन की आरसी बुक नहीं मिल पा रही है। ऐसे में सबकुछ सही होने के बाद भी वाहन स्वामी जरूरत के समय अपने वाहन की आरसी नहीं दिखा पा रहे हैं। दरअसल, विभाग के पास कई दिनों से आरसी बुक छापने वाला कागज ही नहीं है। इन हालात में वाहन स्वामियों का कहना है कि सड़क पर निकलने पर उन्हें चालान किए जाने का भय बना रहता है।

20 से 30 वाहनों का रोजाना होता है पंजीकरण :

परिवहन विभाग से जुड़े लोगों की माने तो छोटे जिलों में प्रतिदिन वाहनों के पंजीकरण का औसत 20 से 30 के करीब है। वाहनों के पंजीकरण का शुल्क तो विभाग को मिल रहा है। लेकिन, वाहन स्वामियों को आरसी (रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट) नहीं मिल पा रही है। वहीं, विभाग वाहन का नंबर तो जारी कर रहा है। लेकिन, आरसी छापने वाला कागज नहीं है।

कार्यालय के चक्कर लगा रहे वाहन स्वामी :

वाहन की आरसी नहीं होने से वाहन स्वामियों को खासी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। सबकुछ सही होने के बाद भी वाहन स्वामी सड़क पर अपना वाहन लेकर निकालने से डर रहे हैं। इनकी मांग है कि जल्द से जल्द आरसी बुक मुहैया कराई जाए।

दो मार्च तक आ जाएगा आरसी का कागज :

एआरटीओ प्रशासन सर्वेश कुमार सिंह ने बताया कि वाहनों के पंजीकरण का काम जारी है। आरसी का कागज नहीं होने से थोड़ी समस्या है। दो मार्च तक कार्यालय को आरसी का कागज मिलने की उम्मीद है। वाहन स्वामी परेशान न हों, जल्द ही सभी को उनके वाहन की आरसी मिल जाएगी।

chat bot
आपका साथी