आंदोलित वकीलों ने प्रदर्शन कर की नारेबाजी

मुकदमा दर्ज न होने तक न्यायिक कार्य से विरत रहने का लिया निर्णय

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Dec 2020 12:02 AM (IST) Updated:Tue, 15 Dec 2020 12:02 AM (IST)
आंदोलित वकीलों ने प्रदर्शन कर की नारेबाजी
आंदोलित वकीलों ने प्रदर्शन कर की नारेबाजी

अमेठी: तहसील में दस दिन पहले लेखपाल व वकीलों के बीच हुई मारपीट के बाद भी तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मारपीट में घायल हुए वकीलों का मुकदमा दर्ज न होने से नाराजगी बरकरार है। ग्यारहवें दिन भी न्यायिक कार्य से विरत वकील आंदोलित हैं। वकीलों ने बैठक कर आर पार की लड़ाई की रणनीति पर चर्चा की। सोमवार को वकीलों ने बैठक के बाद तहसील परिसर में घूम घूम कर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। उन्होंने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और दो टूक कहा कि मुकदमा दर्ज न होने तक आंदोलन जारी रहेगा। घटना के बाद से अब तक तहसील परिसर तनाव मुक्त नहीं हो सका है। परिसर के चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती बरकरार है।

बताते चलें कि तहसील में चार दिसंबर को वरासत करने से आनाकानी को लेकर लेखपाल वेद प्रकाश यादव व अधिवक्ता मनोज कुमार तिवारी के बीच हुई नोकझोक के बाद दोनों पक्षों में मारपीट हो गई थी। जिसे लेकर लेखपाल व अधिवक्ता संघ आमने सामने हो गए थे। हमलावर हुए दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट भी हो गई थी। प्रकरण ने इस कदर तूल पकड़ा कि कई अधिवक्ता व लेखपाल घायल हो गए। मामले में लेखपाल की ओर से महामंत्री समेत पांच अधिवक्ता नामजद हो गए। जब कि घायल वकीलों की तरफ से मुकदमा दर्ज नहीं हो सका। जिसे लेकर कई दिनों से रस्साकसी जारी है। कई दिनों तक लेखपालों व वकीलों का आमने सामने धरना प्रदर्शन जारी रहा। लेखपाल नामजद वकीलों की गिरफ्तारी तो वकील मुकदमा दर्ज करने को लेकर आंदोलित रहे। घटना के दिन से आज तक वकीलों का प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन में कार्यवाहक अध्यक्ष रणविजय सिंह, रामू रावत, अरविन्द शुक्ला, एबी सिंह, मोहन सिंह, अनीश अहमद, गिरिधारी सिंह, सुनील श्रीवास्तव, अनिल पांडेय, रामकृष्ण भारतीय, पवन शुक्ल, संजय मिश्रा, राम बहादुर, विनय शुक्ला, श्याममूर्ति यादव, शिव मूरत जायसवाल आदि लोग शामिल रहे।

-कार्यवाहक अध्यक्ष बने रणविजय सिंह

प्रकरण को लेकर नाराज वकीलों ने आंदोलन को गति प्रदान करने को अध्यक्ष दलजीत सिंह के मेडिकल अवकाश पर होने के चलते आम सहमति से वरिष्ठ उपाध्यक्ष रणविजय सिंह को कार्यवाहक अध्यक्ष मनोनीत किया है।

-वकीलों ने किया शोक सभा

तहसील बार एसोसिएशन ने सभागार में कार्यवाहक अध्यक्ष रणविजय सिंह की अध्यक्षता में शोक सभा आयोजित की। इसमे वरिष्ठ अधिवक्ता जयप्रकाश पांडेय की माता के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया गया। वकीलों ने दो मिनट का मौन धारण कर आत्मा की शांती के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। इस मौके पर धर्मेन्द्र रावत, मोहन सिंह, आरके मिश्रा, शिव कुमार सिंह चौहान, विजय शंकर शुक्ला, शिवहर्ष सिंह, अनिल पांडेय आदि लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी