अमेठी में राहुल गांधी से मिलने वन विभाग के गेस्ट हाउस में जुटी भारी भीड़

कांग्रेस अध्यक्ष तथा अमेठी के सांसद राहुल गांधी से मिलने के लिए आज सुबह से ही वन विभाग के गेस्ट हाउस के बाहर लंबी लाइन लगी है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 11:02 AM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 12:10 PM (IST)
अमेठी में राहुल गांधी से मिलने वन विभाग के गेस्ट हाउस में जुटी भारी भीड़
अमेठी में राहुल गांधी से मिलने वन विभाग के गेस्ट हाउस में जुटी भारी भीड़

अमेठी (जेएनएन)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मानसरोवर की यात्रा से लौटने के बाद दो दिन के अमेठी प्रवास पर हैं। कल राफेल विमान डील मामले में भाजपा के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोलने के बाद आज राहुल गांधी वन विभाग के गेस्ट हाउस में क्षेत्र के लोगों से मिल रहे हैं। उनसे मिलने के लिए गेस्ट हाउस के बाहर भीड़ एकत्र है।

अमेठी के दो दिन के दौरे पर आए कांग्रेस अध्यक्ष तथा अमेठी के सांसद राहुल गांधी ने कल कई कार्यक्रम के बाद रात में मुसाफिरखाना में वन विभाग के गेस्ट हाउस में विश्राम किया। आज सुबह से ही राहुल गांधी से मिलने के लिए वन विभाग के गेस्ट हाउस के बाहर लंबी लाइन लगी है।

यहां से लोगों को सुरक्षा दस्ते की चेकिंग के बाद अंदर भेजा जा रहा है। मुसाफिरखाना गेस्ट हाउस के बाहर लोग लाइन में खड़े हैं। यहां गेट पर तैनात पुलिसकर्मी लोगो को चेक करने के बाद गेस्ट हाउस के अंदर भेज रहे हैं।

जनता से मिलने के बाद आज राहुल गांधी पार्टी नेताओं से मिलेंगे। इसके बाद यहां से निकल कर वह गौरीगंज कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे, जहां जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इसके बाद जामों के किसी गांव का भ्रमण करते हुए जगदीशपुर होते हुए लखनऊ रवाना होंगे।

अमेठी जिले के छोटे-छोटे दुकानदारों और किसानों ने, महिलाओं और ठेले-खोमचे-गुमटी वालों ने केरला के बाढ़-पीड़ितों का दर्द साझा करते हुए मुझे 2.57 लाख का चेक दिया। बाढ़ राहत-कोश के लिए इनका काम अभी भी जारी है। इस सराहनीय काम के लिए अमेठीवासियों को बहुत धन्यवाद। pic.twitter.com/QGN5enJ1xu

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) September 25, 2018

हटाया गया राहुल गांधी की सुरक्षा में तैनात आरक्षी 

मुसाफिरखाना  के वन विभाग गेस्ट हाउस में सांसद राहुल गांधी की सुरक्षा में तैनात फैजाबाद जनपद के आरक्षी लालसिंह को एसपीजी से बहस करने पर हटाया गया है। जानकारी के अनुसार सिपाही ने सादी ड्रेस में देख कर एसपीजी जवान को रोकने की कोशिश की थी। बाद में अन्य एसपीजी जवानों के पहुंचने पर शिकायत पुलिस के उच्चाधिकारियों से की गई। इसके बाद सिपाही का मेडिकल परीक्षण करा कर जांच की गई। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि मेडिकल जांच में नशे की बात सामने नहीं आई है। सिपाही ने सादी वर्दी में देखकर एसपीजी जवान से बहस की थी। राहुल गांधी की सुरक्षा में तैनात एसपीजी कर्मियों से बहस के कारण उसे ड्यूटी से हटाया गया। कल रात में राहुल गांधी का मुसाफिरखाने के गेस्ट हाउस में रुकने का कार्यक्रम था।

अमेठी के पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि वीआईपी की सुरक्षा में सादी वर्दी में तैनात एसपीजी कर्मियों को पुलिस आरक्षी के गलतफहमी में रोके जाने के कारण ऐसा हुआ। एसपी ने बताया एसपीजी जवानों के कांस्टेबल के नशे में होने के आरोपों के बाद आरक्षी को मेडिकल टेस्ट के लिए मुसाफिरखाना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भेजा गया। जांच में सामने आया कांस्टेबल नशे में नहीं था। एसपी ने कहा उसकी जगह दूसरे आरक्षी  को तैनात किया गया है। 

chat bot
आपका साथी