बढ़ी जागरूकता तो कम पड़ने लगी वैक्सीन

नियमित टीकाकरण होने के चलते महज सरकारी व कुछ अन्य स्थानों पर टीकाकरण कराया गया। जब कि सोमवार से शुक्रवार तक क्लस्टर टीकाकरण के तहत जिले तमाम स्थानों पर टीका लगाया जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:54 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:54 PM (IST)
बढ़ी जागरूकता तो कम पड़ने लगी वैक्सीन
बढ़ी जागरूकता तो कम पड़ने लगी वैक्सीन

अमेठी : कोरोना से जीवन बचाने के लिए लोग टीकाकरण के प्रति जागरूक होने लगे हैं। टीकाकरण केंद्र पर लोगों की भारी भीड़ जुटने लगी है। वैक्सीन की कमी के चलते केंद्र पर दूर दराज से चल कर आए लोगों को निराश होकर लौटना पड़ रहा है। जब कि स्वास्थ्य महकमा प्रतिदिन बीस से तीस हजार डोज वैक्सीन की मांग पत्र सरकार को भेज रहा है।

शनिवार को नियमित टीकाकरण होने के चलते महज सरकारी व कुछ अन्य स्थानों पर टीकाकरण कराया गया। जब कि सोमवार से शुक्रवार तक क्लस्टर टीकाकरण के तहत जिले तमाम स्थानों पर टीका लगाया जाता है। शनिवार को विकास भवन में कोरोना का टीका लगवाने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण महिलाएं व पुरुष एकत्र हुए हैं। इनमें से तमाम लोगों को वैक्सीन न होने के कारण बिना टीका लगवाए बैरंग वापस होना पड़ा है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. सीएस अग्रवाल ने कहा कि गुरुवार को 17 हजार डोज वैक्सीन मिला था। इस लिए शुक्रवार को 16 हजार से अधिक लोगों को टीका लगवाया जा सका है। उन्होंने कहा कि कोवैक्सीन का बीस हजार डोज जिले में मौजूद है। इस वैक्सीन का पहला डोज जिसे लगाया गया है। उसे दूसरा डोज देने का आदेश शासन स्तर से दिया गया है। पहला टीका नहीं लगाने को कहा गया है। कोविशील्ड का महज 970 डोज शनिवार को बचा था। जिसे लोगों को लगाया गया है। प्रतिदन बीस से तीस हजार डोज कोविशील्ड वैक्सीन का मांग पत्र सरकार को भेजा जा रहा है। इसके बाद भी मिल नहीं पा रहा है। जिसके चलते लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं जगदीशपुर संवादसूत्र के अनुसार ट्रामा सेंटर में टीका लगवाने के लिए आए लोगों की लंबी कतार लगी रही। इस दौरान लोगों ने शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया। इसके अलावा किसी के चेहरे पर मास्क भी दिखाई नहीं दिया। इस लापरवाही से कोरोना संक्रमण के बढ़ने का खतरा हो सकता है। जायस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर भी पूरे दिन मरीजों की कतार लगी रही।

chat bot
आपका साथी