बिना निर्माण के कर दिया एक लाख से अधिक का भुगतान

अमेठी क्षेत्र के देहात उर्फ सरैया ग्राम पंचायत में विकास के नाम पर बगैर सड़क निर्माण किए

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 12:02 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 12:02 AM (IST)
बिना निर्माण के कर दिया एक लाख से अधिक का भुगतान
बिना निर्माण के कर दिया एक लाख से अधिक का भुगतान

अमेठी : क्षेत्र के देहात उर्फ सरैया ग्राम पंचायत में विकास के नाम पर बगैर सड़क निर्माण किए ही प्रधान व सचिव की मिलीभगत से लाखों रुपये का भुगतान कर दिया गया। मामले की शिकायत ग्रामीणों ने मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) से की है। वहीं, मामले पर पर्दा डालने के लिए विकास विभाग के बाबू ने कार्ययोजना की फाइल गायब कर दी है।

वित्तीय वर्ष 2021 में सरैया-दादरा मार्ग से माता बासंतिन मंदिर सरैया तक इंटरलॉकिग मार्ग का प्रस्ताव पारित किया गया। डीपीआरओ से स्वीकृति के बाद 109 मीटर लंबाई की सड़क की अनुमानित लागत लगभग चार लाख रुपये दर्शाई गई है। इसके निर्माण के लिए इंटरलॉकिग ईंट खेत में गिराकर शुरू किया गया। ग्रामीणों की मानें तो मंदिर के पास कुछ इंटरलॉकिग ईंटें दो माह पहले से रखी हैं। वहीं विकास विभाग की फाइलों में सड़क मार्ग के नाम पर एक लाख 81 हजार का भुगतान फर्जी कार्यदायी संस्था के नाम पर कर दिया गया। ग्राम पंचायत अधिकारी ओम जी इस मामले की फाइल विकास खंड मुख्यालय से गायब होने की बात कहते हुए और जानकारी देने से मुकर गए। सड़क निर्माण के स्टीमेट में वास्तविक से ज्यादा दूरी दर्शाने के पीछे ठेकेदार व विकास विभाग के बाबू की पूर्व नियोजित योजना थी। हालांकि शेष भुगतान नहीं होने की दशा में सड़क निर्माण कार्य बगैर मिट्टी व बालू डाले ही छोड़ दिया गया।

इस बाबत बीडीओ हरिकृष्ण मिश्र ने कहा कि प्रकरण वित्तीय अनियमितता से जुड़ा है। जांच में पुष्टि होने पर कार्रवाई अवश्य की जाएगी। इंटरलॉकिग सड़क निर्माण में किए गए भ्रष्टाचार की आंच कई लोगों को परेशान कर सकती है।

chat bot
आपका साथी