नामांकन के लिए प्रत्याशियों की उमड़ी भीड़

जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट में जिला पंचायत सदस्य नामांकन के लिए छह कक्ष बनाए गए थे। जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन करने पहुंचने वाले प्रत्याशियों का काफिला कलेक्ट्रेट मोड़ पर ही पुलिस ने रोक लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 12:23 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 12:23 AM (IST)
नामांकन के लिए प्रत्याशियों की उमड़ी भीड़
नामांकन के लिए प्रत्याशियों की उमड़ी भीड़

अमेठी : जिले भर में पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया की शुरूआत हुई। मंगलवार को चैत्र नवरात्रि का शुभारंभ होने से नामांकन करने वाले प्रत्याशियों की भीड़ कलेक्ट्रेट समेत जिले के सभी ब्लाक मुख्यालयों पर देखने को मिली। नामांकन के दौरान उमड़ी प्रत्याशियों की भीड़ से कोरोना प्रोटोकाल के नियम टूटते दिखे। तो वहीं प्रशासन की व्यवस्था की भी पोल खुल गई।

(एक नजर में नामाकंन -

पद संख्या

जिला पंचायत सदस्य 349

क्षेत्र पंचायत सदस्य 3046

ग्राम प्रधान 3441

ग्राम पंचायत सदस्य 2275 )

जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट में जिला पंचायत सदस्य नामांकन के लिए छह कक्ष बनाए गए थे। जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन करने पहुंचने वाले प्रत्याशियों का काफिला कलेक्ट्रेट मोड़ पर ही पुलिस ने रोक लिया। प्रत्याशियों के साथ आई भीड़ को कलेक्ट्रेट जाने से मना करने के साथ ही प्रत्याशी के साथ दो प्रस्तावक को प्रवेश की अनुमति दी गई। वहीं रणंजय इंटर कालेज मैदान में वाहनों को पार्क कराने की व्यवस्था की गई थी।

रूट किया गया डायवर्ट : रायबरेली-सुलतानपुर राजमार्ग पर स्थित गौरीगंज विकास खंड में प्रधान व बीडीसी पद के लिए नामांकन किया गया। इस दौरान ब्लाक के सामने प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़ न जुटने पाए। इसके लिए पुलिस प्रशासन ने श्री हनुमान तिराहा व जिलाधिकारी आवास के पास बैरियर लगाकर मार्ग को बंद कर दिया गया था। आने-जाने वाले राहगीरों को रेलवे स्टेशन से पुलिस अधीक्षक कार्यालय होकर आगे भेजा गया।

ब्लाक में उमड़ी नामांकन करने वाले प्रत्याशियों की भीड़ : गौरीगंज ब्लाक में प्रधान व बीडीसी पद के लिए नामांकन करने वाले प्रत्याशियों की भीड़ उमड़ पड़ी। प्रवेश द्वार पर ही कोविड हेल्प डेस्क पर संयुक्त जिला अस्पताल के चिकित्साधिकारी डा. पीताम्बर कनौजिया थर्मल स्क्रीनिग करते दिखे। ब्लाक में नामांकन करने के लिए घंटों तक प्रत्याशी लाइन में खड़े रहे। इस दौरान कोरोना नियमों की अनदेखी देखने को मिली।

जगह-जगह लगा जाम : गौरीगंज में जिला पंचायत सदस्य का नामांकन होने के चलते शहर भर में जाम की स्थिति बनी रही। जिससे लोग घंटों परेशान रहे। खासकर जामो रोड पर जाम की समस्या अधिक देखने को मिली। इस दौरान यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कोई भी पुलिस कर्मी नहीं दिखा।

chat bot
आपका साथी