डीएम-एसपी ने की बीडीओ की तारीफ

त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन को सकुशल निष्पक्ष

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:26 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:26 PM (IST)
डीएम-एसपी ने की बीडीओ की तारीफ
डीएम-एसपी ने की बीडीओ की तारीफ

अमेठी : त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन को सकुशल, निष्पक्ष, शान्तिपूर्ण, पारदर्शिता ढंग से सम्पन्न कराने लिए जिलाधिकारी अरुण कुमार व पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने संयुक्त रूप से नामांकन स्थल विकास खंड मुख्यालय बहादुरपुर में किये जा रहे नामांकन प्रक्रिया का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने निर्वाचन अधिकारी अखिलेश पांडेय को निर्देशित किया कि प्रत्याशियों द्वारा की जा रही नामांकन प्रक्रिया को पूरी पारदर्शिता एवं निष्पक्षता के साथ सम्पन्न किया जाये। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार समस्त प्रक्रिया को पूर्ण किया जाये।

जिलाधिकारी ने सुरक्षा व्यवस्था में लगे कर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नामांकन स्थल पर अनावश्यक भीड़ भाड़ ना आने पाए। प्रधान, बीडीसी, ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए वाहन लाने की अनुमति नहीं है। जिला पंचायत सदस्य पद के लिए प्रत्याशियों द्वारा एक वाहन लाने की अनुमति होगी।

जिलाधिकारी ने आरओ, एआरओ को निर्देशित किया कि 16 व 17 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच की जायेगी, नामांकन पत्रों की जांच पूरी गहनता के साथ सम्पन्न किया जाये और प्रत्येक बिन्दु पर नजर रखी जाये। जिलाधिकारी ने प्रत्याशियों द्वारा किए जा रहे नामांकन प्रक्रिया के संबंध में आरओ एवं एआरओ से जानकारी भी प्राप्त की। डीएम व एसपी ने बहादुरपुर ब्लाक में नामांकन काउंटरों पर कायदे-कानून के तहत की गई व्यवस्था को देख बीडीओ राकेश कुमार शर्मा की तारीफ की।

------------------- चुनाव आयोग की बेवसाइट पर आनलाइन मिलेगी प्रधान व बीडीसी प्रत्याशियों की सूचना

अमेठी : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की सभी सूचनाएं अब आनलाइन होंगी। विकास खंड अधिकारी राजेश कुमार शर्मा ने बताया कि सहायक निर्वाचन कार्यालय पर उम्मीदवारों द्वारा जमा किए गये। निर्वाचन पत्रों की फीडिग सहायक निर्वाचन कार्यालय बहादुरपुर में जारी है।

पंचायत निर्वाचन वर्ष 2021-22 के लिए ग्राम प्रधान व क्षेत्रपंचायत सदस्य उम्मीदवारों का विवरण अब उत्तर प्रदेश निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा।ताकि मतदाता अपने गांव के उम्मीदवारों का विवरण अपने मोबाइल व कंप्यूटर पर आनलाइन देख सकें। सभी ग्राम प्रधान व क्षेत्रपंचायत सदस्य उम्मीदवारों की सूचना आयोग की वेबसाइट पर दर्ज की जा रही है। इसके साथ ही ग्रामसभा सदस्यों की वार्डवार सूचना भी आनलाइन उपलब्ध रहेगी।

chat bot
आपका साथी