अराजक तत्वों को चिन्हित कर उन पर करें कड़ी कार्रवाई

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को निष्पक्ष पारदर्शी व शांतिपूर्ण सं

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 11:55 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 11:55 PM (IST)
अराजक तत्वों को चिन्हित कर उन पर करें कड़ी कार्रवाई
अराजक तत्वों को चिन्हित कर उन पर करें कड़ी कार्रवाई

अमेठी : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को निष्पक्ष, पारदर्शी व शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी अरुण कुमार व पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने भारी पुलिस बल के साथ जगदीशपुर के अतिसंवेदनशील, अतिसंवेदनशील प्लस मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। केंद्रों पर मूलभूत सुविधाओं सहित सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम करने के साथ ही अराजक तत्वों को चिन्हित कर उन पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

डीएम व एसपी ने ग्राम पंचायत कैमा व थौरी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि निष्पक्ष व पारदर्शी चुनाव संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है। चुनाव के दौरान यदि किसी भी व्यक्ति के द्वारा लोकशांति व कानून व्यवस्था भंग करने का प्रयास किया जाएगा तो उसके विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। चुनाव में माहौल बिगाड़ने वालों पर पुलिस को कड़ी निगरानी रखते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि जो लोग जिला बदर किए गए हैं वह निर्धारित अवधि तक जिले की सीमा से बाहर रहे। अवैध शराब को लेकर उन्होंने निर्देश दिया कि कोई भी प्रत्याशी अवैध शराब का उपयोग न करें। अवैध शराब का उपयोग करते पाए जाने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि शत-प्रतिशत शस्त्र जमा कराने की कार्यवाही की जाए साथ ही कोई भी व्यक्ति बिना परमिशन के शस्त्र लेकर न घूमें। उन्होंने चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों को निर्देश दिए कि चुनाव का प्रचार प्रसार आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए करें। सार्वजनिक संपत्ति पर पोस्टर, बैनर इत्यादि ना लगाएं। निजी संपत्ति पर पोस्टर, बैनर लगाने हेतु भवन स्वामी की अनुमति लेने के उपरांत ही लगाए जाएं। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान यदि किसी के भी द्वारा लोकशांति तथा कानून व्यवस्था को भंग करने का प्रयास किया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी