पार्ट खराब होने से बंद आक्सीजन रिफलिग यूनिट

थानाक्षेत्र के रोड नंबर चार स्थित नंदन रिफिलंग यूनिट करीब कई दिनों से तकनीकि खराबी के चलते यहां पर आक्सीजन रिफिलिग का काम बंद है। एसडीएम मुसाफिरखाना व औषधि निरीक्षक ने रविवार शाम यहां पहुंच कर जांच की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 12:37 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:37 AM (IST)
पार्ट खराब होने से बंद आक्सीजन रिफलिग यूनिट
पार्ट खराब होने से बंद आक्सीजन रिफलिग यूनिट

अमेठी : रोड नम्बर चार स्थित नंदन रिफिलिग यूनिट कई दिनों से तकनीकी खराबी के चलते बन्द है। मंगलवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम मुसाफिरखाना ने यूनिट का औचक निरीक्षण किया। रिफलिग यूनिट के खराब पार्ट को खुलवाकर उसे ठीक कराने के लिए लखनऊ भेजा गया है।

थानाक्षेत्र के रोड नंबर चार स्थित नंदन रिफिलंग यूनिट करीब कई दिनों से तकनीकि खराबी के चलते यहां पर आक्सीजन रिफिलिग का काम बंद है। एसडीएम मुसाफिरखाना व औषधि निरीक्षक ने रविवार शाम यहां पहुंच कर जांच की। उसके बाद देर रात एसडीएम मुसाफिरखाना ने औषधि निरीक्षक के साथ संयुक्त रूप से कई संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर आक्सीजन कारोबारियों को चेतावनी दी गई कि अगर आक्सीजन की कालाबाजारी करते कोई भी व्यापारी पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कठोर कार्यवाई कराई जाएगी। औषधि निरीक्षक पीसी रस्तोगी ने बताया कि रोड नंबर चार पर स्थित नंदन रिफिलंग यूनिट तकनीकी खराबी के चलते बंद है। जिसके चलते भेल जगदीशपुर से रिफिलिग कराकर जिला अस्पताल हेतु व सरकारी सप्लाई की आपूर्ति कराई जा रही है। बताया कि जब यह यूनिट चल रही थी। तब संजय गांधी हास्पिटल, सूर्या हास्पिटल, राधेश्याम हास्पिटल, एंबुलेंस व कई अन्य निजी अस्पतालों को आपूर्ति की गई है। यह यूनिट स्वत: आक्सीजन बेचने के लिए अधिकृत नहीं है। इसे ठीक कराने के लिए लखनऊ भेजा गया है। ठीक होते ही आक्सीजन की आपूर्ति शुरू हो जाएगी। इस मौके पर सीओ मनोज यादव, एसओ शिवाकांत पांडेय, लेखपाल शिव कुमार शुक्ला,अशोक सिंह मौजूद रहे।

खराब पार्ट ठीक करवाने के लिए भेजा लखनऊ : एसडीएम मुसाफिरखाना सुनील त्रिवेदी ने कहा कि खराब पार्ट को खुलवाकर ठीक कराने के लिए तत्काल लखनऊ भेजा गया है। ठीक होते ही प्रशासन की देखरेख में निर्बाध रुप से आक्सीजन उपलब्ध कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी