सात से 10 हजार वसूला जा रहा हजार रुपये के रेगुलेटर का दाम

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एवं उप जिलाधिकारी संजीव कुमार मौर्य ने आवश्यक दवाओं तथा अन्य उपकरणों की कालाबाजारी को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गौरीगंज के सामने शैलेश मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:35 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:35 PM (IST)
सात से 10 हजार वसूला जा रहा हजार रुपये के रेगुलेटर का दाम
सात से 10 हजार वसूला जा रहा हजार रुपये के रेगुलेटर का दाम

अमेठी : कोरोना के प्रकोप के चलते लोगों में आक्सीजन डिमांड बढ़ गई है। सरकारी अस्पताल में आक्सीजन तो मिल जा रही है। लेकिन रेगुलेटर न होने के चलते तीमारदार मेडिकल स्टोर का सहारा ले रहे है। जहां मेडिकल स्टोर संचालक तीमारदारों से मनमाने ढंग से वसूली कर रहे है। शिकायत के बाद गौरीगंज उपजिलाधिकारी ने मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एवं उप जिलाधिकारी संजीव कुमार मौर्य ने आवश्यक दवाओं तथा अन्य उपकरणों की कालाबाजारी को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गौरीगंज के सामने शैलेश मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान उन्होंने पाया कि मेडिकल स्टोर पर मरीजों से आक्सीजन रेगुलेटर के लिए सात से 10 हजार रुपये लेकर सुल्तानपुर के ओम एजेंसी के माध्यम से बेचा जा रहा है। जबकि आक्सीजन रेगुलेटर की वास्तविक कीमत लगभग एक हजार रुपये है। एसडीएम ने बताया कि कालाबाजारी को रोकने के लिए सीओ सुल्तानपुर से संपर्क कर ओम एजेंसी सुलतानपुर पर छापेमारी कराई गई। जहां एजेंसी पर आक्सीजन रेगुलेटर बेचते पकड़ा गया। कालाबाजारी के आरोप में सुल्तानपुर कोतवाली में ओम एजेंसी के साथ ही शैलेश मेडिकल स्टोर के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है। एसडीएम ने कहा कि अन्य मेडिकल स्टोर पर भी जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने वाले सभी व्यक्तियों के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जाएगी।

पढ़ें अन्य खबरें..

तीन की मौत, 100 मिले संक्रमित, 161 हुए ठीक

जासं, अमेठी : कोरोना संक्रमण से जिले में शनिवार को इलाज के दौरान तीन की मौत हो गई। वहीं ताजा रिपोर्ट में 100 नए केस भी सामने आए। राहत की बात यह है कि 161 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हुए। जिलाधिकारी अरुण कुमार ने बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सभी से कोविड के नियमों का पालन करने की अपील की है।

जिलाधिकारी ने बताया कि बुधवार को 1623 लोगों की जांच रिपोर्ट आई है। जिसमें 1523 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 100 लोग संक्रमित मिले हैं। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिले में 1283 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। 161 कोरोना संक्रमित मरीज इलाज से ठीक हुए है। जिले में संक्रमण के प्रभाव को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ पुलिस व प्रशासन के लोग दिन रात काम कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी