दुकान पर मिली खुली बोतल, पांच हजार जुर्माना

पीपरपुर पुलिस ने आबकारी विभाग के साथ मिल शराब की दुकानों की हकीकत परखी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:31 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:31 PM (IST)
दुकान पर मिली खुली बोतल, पांच हजार जुर्माना
दुकान पर मिली खुली बोतल, पांच हजार जुर्माना

अमेठी : जिले में अवैध शराब की बिक्री आम बात हो गई है। शनिवार को पीपरपुर पुलिस ने आबकारी विभाग के साथ मिलकर शराब की दुकानों का औचक निरीक्षण किया तो हकीकत उजागर हो गई। दुकान पर खुली बोतल मिलने पर दुकानदार से पांच हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया गया।

पीपरपुर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रतन सिंह व उनकी पुलिस टीम ने आबकारी निरीक्षक आदित्य कुमार के साथ क्षेत्र में खुली शराब की सरकारी दुकानों का निरीक्षण किया। हारीपुर में खुली देशी शराब व अंग्रेजी शराब की दुकान का निरीक्षण किया गया तो देशी शराब की दुकान पर बोतल खुली मिली। लाइसेंस धारक अरविद कुमार पांडेय से टीम ने पांच हजार रुपये का जुर्माना वसूल करते हुए दुकानदार को भविष्य में ऐसा नहीं करने की चेतावनी दी। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि अवैध शराब का धंधा नहीं होने दिया जाएगा। नशे के काले कारोबार से जुड़े लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एएसपी ने किया थाने का निरीक्षण :

अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम ने शनिवार को कमरौली थाने का औचक निरीक्षण किया। एसओ को लंबित विवेचनाओं के निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने थाना परिसर, शस्त्रागार, शौचालय, रसोई व अभिलेखों की जांच की। 15 लंबित विवेचनाओं के निस्तारण के निर्देश दिए गए हैं। इस मौके पर थानाध्यक्ष शिवाकांत पांडेय, एसआई प्रदीप यादव, साहब लाल, मनोज सिंह, हरिश्चन्द्र वर्मा, रिकू यादव सहित अन्य मौजूद रहे।

तेल चोरी का मुकदमा :

कमरौली थाना क्षेत्र में चोरी की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कठौरा से एक गाड़ी पर लदे 62 टीन तेल चोरों ने पार कर दिया। कम्पनी के एक अधिकृत प्रतिनिधि की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है। लखनऊ निवासी एक कम्पनी के अधिकृत प्रतिनिधि अंकित कुमार ने बताया कि ड्राइवर राज कुमार दुबे बाराबंकी जिले के कुर्सी रोड से दो सौ टिन सुपर कोल्हू का तेल लादकर गौरीगंज जा रहा था। चालक 25 फरवरी की रात अपनी गाड़ी कठौरा में खड़ी कर आराम कर रहा था। सुबह उसकी नींद खुली तो उसकी गाड़ी से 62 टिन तेल चोरी हो चुका था। चोरी हुए तेल की कीमत करीब एक लाख रुपये थी। उसकी तहरीर पर शुक्रवार देर रात पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। थानाध्यक्ष शिवाकांत पांडेय ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी