एक की मौत, 112 और मिले संक्रमित, 184 स्वस्थ

जिले में सक्रिय केसों की संख्या में आई गिरावट।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 12:41 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 12:41 AM (IST)
एक की मौत, 112 और मिले संक्रमित, 184 स्वस्थ
एक की मौत, 112 और मिले संक्रमित, 184 स्वस्थ

अमेठी : कोरोना संक्रमण से जिले में बुधवार को इलाज के दौरान एक और मौत हो गई। वहीं, ताजा रिपोर्ट में 112 नए केस भी सामने आए। राहत की बात यह है कि 184 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हुए। जिलाधिकारी अरुण कुमार ने बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सभी से कोविड गाइड लाइन का पालन करने की अपील की है।

जिलाधिकारी ने बताया कि बुधवार को 1274 लोगों की जांच रिपोर्ट आई है। इसमें 1162 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 112 लोग संक्रमित मिले हैं। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिले में 1243 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। वहीं, 184 कोरोना संक्रमित मरीज इलाज से ठीक हुए है। जिले में संक्रमण के प्रभाव को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ पुलिस व प्रशासन के लोग दिन-रात काम कर रहे हैं।

निजी अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित के परिवारजन ले सकेंगे रेडमेसिविर :

कोरोना से जीवन रक्षा के काम आने वाली रेडमेसिविर का इंजेक्शन निजी अस्पताल में भर्ती संक्रमित के परिवारजन को आसानी से मिल सकेगी। आवंटन के अनुसार जिले को सात हजार वॉयल दवा दी जाएगी, जिसमें बीस फीसद डीएम व सीएमओ द्वारा जरूरत पड़ने पर सरकारी अस्पताल व मेडिकल कालेज को दे सकेंगे।

कोरोना से जीवन रक्षा के लिए जिस रेडमेसिविर दवा के लिए लोगों को भारी कीमत चुकाने के बाद नहीं मिल रही है। जल्द ही सबकी पहुंच में होगी। कोविड एल-टू अस्पताल को प्रतिदिन 25 सौ वॉयल उपलब्ध कराया जाएगा। दवा वितरण के लिए विवरण महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा डीएम व सीएमओ को सात हजार वॉयल दवा उपलब्ध कराया जाएगा। जिसमें से बीस फीसद उनके द्वारा आकस्मिकता एवं आवश्यकता के आधार पर सरकारी अस्पतालों व चिकित्सा महा विद्यालयों में कमी होने व 80 फीसद किसी निजी अस्पताल में भर्ती मरीज की जीवन रक्षा के लिए सीधे मरीज के परिवारजन को डॉक्टर के पर्चे पर उपलब्ध कराया जा सकेगा। इसके लिए उन्हें 18 सौ प्रति वायल की धनराशि जिला रेडक्रास समिति के खाते में जमा करना होगा। इसके अलावा निजी अस्पताल भी रेडमेसिविर का इंजेक्शन खरीद सकेंगे। इस संबंध में सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार दुबे ने कहा कि आदेश मिला है। जल्द ही सभी व्यवस्था की जाएगी।

chat bot
आपका साथी