चार माह बाद सौ के नीचे पहुंची कोरोना केसों की संख्या

जिलाधिकारी अरुण कुमार ने प्रतिदिन जांच हेतु भेजे जाने वाले सैंपल के संबंध में जानकारी ली तथा सर्विलांस टीम की सक्रियता बढ़ाते हुए अधिक से अधिक लक्षण युक्त सैंपल जांच हेतु भेजने के निर्देश देते हुए कहा कि पाजिटिव व्यक्ति के सम्पर्क में आये सभी व्यक्तियों की जांच अवश्य की जाये

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Nov 2020 11:35 PM (IST) Updated:Tue, 17 Nov 2020 11:35 PM (IST)
चार माह बाद सौ के नीचे पहुंची कोरोना केसों की संख्या
चार माह बाद सौ के नीचे पहुंची कोरोना केसों की संख्या

अमेठी : जिलाधिकारी ने एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए हो रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए बताया कि बीते चार माह के बाद कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या 100 के नीचे पहुंची है। ऐसे में हमें और सर्तक रहकर इसे शून्य पर पहुंचाना है।

जिलाधिकारी अरुण कुमार ने प्रतिदिन जांच हेतु भेजे जाने वाले सैंपल के संबंध में जानकारी ली तथा सर्विलांस टीम की सक्रियता बढ़ाते हुए अधिक से अधिक लक्षण युक्त सैंपल जांच हेतु भेजने के निर्देश देते हुए कहा कि पाजिटिव व्यक्ति के सम्पर्क में आये सभी व्यक्तियों की जांच अवश्य की जाए तथा कोविड टेस्टिग कार्य में वृद्धि की जाये। कोविड अस्पताल में मरीजों को गुणवत्तायुक्त भोजन, नाश्ता की व्यवस्था एवं अस्पताल में साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था रखी जाए। कंट्रोल रूम में प्राप्त होने वाली शिकायतों को विशेष ध्यान देकर निस्तारण सुनिश्चित कराया जाये एवं मरीजों से फीडबैक अवश्य प्राप्त किया जाए। कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों को निर्धारित प्रोटोकॉल के मुताबिक भोजन देने के साथ-साथ उनका देखभाल भी बेहतर ढंग से किया जाए ताकि मरीजों को कोई दिक्कत न होने पाए।

जिलाधिकारी ने बताया कि अब तक जिले में 164950 सैंपल जांच हेतु भेजे गए हैं, जिनमें से 3086 मरीज पॉजिटिव आए हैं, अब तक 2969 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए गए हैं। वर्तमान में 89 एक्टिव केस हैं तथा अब तक जिले में कुल 28 लोगों की कोरोना से मृत्यु हुई है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हर स्तर पर प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी