राजेश की तरह भाई और सुधा जैसी बहन होना सौभाग्य की बात : स्मृति

अमेठी केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने लोगों की सहायता के लिए एक करोड़ की राशि राघवराम

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 12:04 AM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 12:04 AM (IST)
राजेश की तरह भाई और सुधा जैसी बहन होना सौभाग्य की बात : स्मृति
राजेश की तरह भाई और सुधा जैसी बहन होना सौभाग्य की बात : स्मृति

अमेठी: केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने लोगों की सहायता के लिए एक करोड़ की राशि राघवराम सेवा संस्थान को समर्पित की।

गुरुवार को राम लीला मैदान में जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि की ओर से आयोजित कार्यक्रम में आठ हजार गरीबों को कंबल वितरित किया गया। स्मृति ने कहाकि सेवा के कार्यक्रम में आप सबका आना राजेश के माता पिता की स्मृति को याद करना, परिवार को आशीर्वाद देना बहुत अच्छी बात है। मैंने सकरी सीढ़ी से एक कमरे में जाकर राजेश की माता को देखा था। उन्होंने मुझसे कहा था कि मेरा बेटा एक दिन नाम रोशन करेगा।

राजेश पोटली में मसाला बनाकर बेचा करते थे। माता की मृत्यु के एक सप्ताह पहले मिली थी। बोलीं कि मां नये घर मे नहीं जाएंगी तो वह यही बोली मेरा बेटा खुश रहे। इससे बड़ी कोई खुशी नहीं है। हर बेटा राजेश जैसा हो, जो अपनी माता की स्मृति में आठ हजार कंबल बाटे, बेटी हो सुधा सिंह जैसी। राजेश जैसा भाई व सुधा जैसी बहन मिलना सौभाग्य की बात है।

- अमेठी की बेटी को पद्मश्री देकर प्रधानमंत्री ने बढ़ाया मान

स्मृति ने कहाकि अमेठी की एक गरीब बेटी को पद्मश्री देकर प्रधानमंत्री ने बिटिया का मान बढ़ाया। ऐसे माता पिता का चरण स्पर्श करके वंदन करेंगे धन्य हैं। वह माता पिता जिन्होंने ऐसी बेटी को आगे बढ़ाने में मदद की।

- रामलीला मैदान में बेची है मिठाई : राजेश

अमेठी : जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि ने कहा कि इसी रामलीला मैदान में मैंने अपने पिता के साथ मिठाई बेची है। माता पिता के आशीर्वाद और दीदी की प्रेरणा से आज इसी मैदान पर जनसेवा कार्य करने का अवसर मिला। यह मेरे लिए गर्व की बात है। मैं आज शपथ लेता हूं कि पैसे की कमी में अब कोई अमेठी का कोई गरीब इलाज के अभाव में दम नहीं तोड़ेगा।

- यह लोग रहे मौजूद

कार्यक्रम में सांसद कैसरगंज गोंडा बृजभूषण शरण सिंह, सांसद प्रतापगढ़ संगम लाल गुप्ता, विधायक गरिमा सिंह, प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा, विधायक मयंकेश्वर शरण सिंह, राष्ट्रीय संगठन मंत्री बालमुकुंद, एमएलसी गोविद नारायण शुक्ला, राज्य मंत्री सुरेश पासी, नगर पंचायत अध्यक्ष चंद्रमा देवी, सुलतानपुर जिला पंचायत अध्यक्ष उषा सिंह सहित तमाम लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व विधायक तेजभान सिंह ने की।

chat bot
आपका साथी