मौसेरे भाई को बचाने तालाब में कूदे दो भाई, डूबकर मौत

अमेठी मानसिक रोग से ग्रसित युवक दरगाह पर जियारत करते समय तालाब में कूद गया। युवक को बच

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 11:02 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 11:02 PM (IST)
मौसेरे भाई को बचाने तालाब में कूदे दो भाई, डूबकर मौत
मौसेरे भाई को बचाने तालाब में कूदे दो भाई, डूबकर मौत

अमेठी : मानसिक रोग से ग्रसित युवक दरगाह पर जियारत करते समय तालाब में कूद गया। युवक को बचाने के लिए बारी बारी से दो सगे भाई तालाब में कूदे। दोनों की तालाब में डूबने से मौत हो गई। जबकि तालाब में खुद कूदा युवक बचकर बाहर आ गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे अस्पताल से छोड़ दिया गया।

कोतवाली के कुशीताली गांव निवासी मोहम्मद यूसुफ के बेटे 24 वर्षीय अब्बास व 17 वर्षीय इस्लाम अपने मौसा के लड़के 17 वर्षीय हैदर पुत्र मोहम्मद शफीक बाबाजी सागर बधुवा कला जनपद सुलतानपुर को लेकर नगर के पावर हाउस स्थित सैयद शहीद मर्द शाह बाबा की दरगाह पर जियारत करने आए थे। बताते हैं कि इसी बीच मानसिक रोगी हैदर अली मजार के बगल स्थित तालाब के पानी में कूद गया। जिसको बचाने के लिए पहले अब्बास और फिर इस्लाम तालाब के पानी में कूद गये। आसपास के लोगों की मदद से तीनों को पानी से बाहर निकाला गया। एम्बुलेंस की मदद से तीनों को इलाज के लिए सीएचसी ले जाया गया। जहां अब्बास और इस्लाम की हालत गंभीर देख रेफर कर दिया गया। परिवारजन दोनों को संजय गांधी अस्पताल ले गये। जहां पर चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पीएम कराने के लिए शव कब्जे में लेने का प्रयास किया। लेकिन, परिवारजन पीएम कराने से मना कर दिया। रविवार सुबह प्रशासन की ओर से काफी समझाया गया। लेकिन, महिलाएं पीएम कराने के विरोध पर अड़ी रही। काफी जद्दोजेहद के बाद पिता की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने दोनों शव को पीएम के लिए भेजा।

- बुझ गया घर का चिराग

अमेठी : यूसुफ घर पर परचून की दुकान चलाकर घर की आजीविका चलाता है। बड़ा बेटा अब्बास बीएससी की पढ़ाई कर रहा था। छोटा बेटा इस्लाम इंटरमीडिएट में था। दोनो बेटों के साथ एक छोटी बेटी रेशमा है। दोनों बेटों की मौत होने से मां शाहरुलनिशा का बदहवास हो गई है।

- लोगो के हस्तक्षेप पर कराया पीएम

अमेठी : कांग्रेस नेता डॉ नरेंद्र मिश्रा, पूर्व प्रमुख घनश्याम चौरसिया, तहसीलदार बृज मोहन, ग्राम प्रधान के काफी समझाने पर परिवारजन पीएम के लिए राजी हुए। तहसीलदार ने परिवारजनों को कई घंटे तक समझाया कि बिना पीएम के कोई सहायता नहीं दी जा सकती।

- दी जाएगी आर्थिक मदद

परिजनों को आर्थिक सहायता दी जाएगी पीएम के लिए कोतवाली पुलिस को निर्देशित किया गया है। रिपोर्ट आने के बाद परिजनों के खाते में आर्थिक सहायता भेज दी जायेगी।

महात्मा सिंह, एसडीएम अमेठी

chat bot
आपका साथी