निर्माण की खराब गुणवत्ता पर कार्यदायी संस्था को लगाई कड़ी फटकार

अमेठी संयुक्त जिला चिकित्सालय गौरीगंज के परिसर में जिलाधिकारी अरुण कुमार ने मंगलवार को

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:57 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:57 PM (IST)
निर्माण की खराब गुणवत्ता पर कार्यदायी संस्था को लगाई कड़ी फटकार
निर्माण की खराब गुणवत्ता पर कार्यदायी संस्था को लगाई कड़ी फटकार

अमेठी : संयुक्त जिला चिकित्सालय गौरीगंज के परिसर में जिलाधिकारी अरुण कुमार ने मंगलवार को महिला एवं बाल कल्याण विभाग द्वारा निर्माणाधीन सखी वन स्टॉप सेंटर का स्थलीय निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्य बंद पाया गया साथ ही निर्माण कार्य की गुणवत्ता भी सही नहीं पाई गई। जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित कार्यदायी संस्था को कड़ी फटकार लगाते हुए निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देते हुए निर्धारित समय-सीमा के अंतर्गत निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। बताते चलें कि महिला एवं बाल कल्याण विभाग द्वारा जिला चिकित्सालय परिसर में 48.69 लाख की लागत से सखी वन स्टॉप सेंटर का निर्माण कार्यदायी संस्था सीएंडडीएस यूनिट-44 अयोध्या द्वारा कराया जा रहा है। कार्यदायी संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर वीके श्रीवास्तव ने बताया कि सखी वन स्टॉप सेंटर के निर्माण के लिए शासन द्वारा स्वीकृत लागत 48.69 लाख में से अब तक 24.32 लाख की धनराशि प्राप्त हुई थी। जिसके सापेक्ष निर्माण कार्य कराया गया, वर्तमान में धनराशि ना होने के कारण कार्य बंद है। जिलाधिकारी ने बजट आवंटन के लिए कार्यदायी संस्था को शासन को पत्र भेजने के निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने निर्माण कार्य में जो कमियां हैं उसे सुधारने तथा गुणवत्ता ठीक करने की बात कही। निरीक्षण के दौरान कार्यदायी संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर वीके श्रीवास्तव, जूनियर इंजीनियर अरबाब हसन, संरक्षण अधिकारी अजय कुमार यादव सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।

--------

राजीव गांधी राष्ट्रीय उड्डयन विश्वविद्यालय में शुरू हुआ शिक्षण कार्य

अमेठी : राजीव गांधी राष्ट्रीय उड़ान विश्वविद्यालय में कोरोना संक्रमण के चलते स्थगित कक्षाओं का संचालन फिर शुरू कर दिया गया है। शिक्षण कार्य प्रारंभ करने से पहले छात्र छात्राओं और शैक्षणिक कार्य करने वाले कर्मचारियों का कोविड-19 टीकाकरण किया गया। इसके साथ ही विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया भी शुरू कर दी गयी है।

विश्वविद्यालय के शिक्षा विभाग के प्रमुख डा. गणेश कुमार चौकियाल ने बताया कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप के चलते शिक्षण कार्य स्थगित कर दिया गया था। संक्रमण कम होने पर कक्षाओं का भौतिक संचालन फिर शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि कक्षाएं शुरू करने से पहले छात्रावास और शैक्षणिक ब्लॉक में काम करने वाले सभी छात्र-छात्राओं और कर्मचारियों को कोरोना टीका लगाया गया। जिससे संक्रमण फैलने से रोका जा सके। डॉ. चौकियाल ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रबंधन द्वारा टीकाकरण का लक्ष्य स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सक्रिय समन्वय से हासिल किया गया है। सात जून से पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन एयरपोर्ट ऑपरेशंस और बैचलर ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज इन एविएशन सर्विसेज तथा एयर कार्गो के लिए नए प्रवेश शुरू कर दिए गए हैं। पाठ्यक्रमों का विवरण वेबसाइट पर उपलब्ध है और इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

chat bot
आपका साथी