मंदिर तोड़े जाने से नाराज पुजारी ने समर्थकों संग हाइवे किया जाम

अमेठी माडल थाना रामगंज अंतर्गत अयोध्या प्रयागराज हाईवे पर भरतगंज में सड़क किनारे स्थित हन

JagranMon, 14 Jun 2021 11:06 PM (IST)
मंदिर तोड़े जाने से नाराज पुजारी ने समर्थकों संग हाइवे किया जाम

अमेठी : माडल थाना रामगंज अंतर्गत अयोध्या प्रयागराज हाईवे पर भरतगंज में सड़क किनारे स्थित हनुमान मंदिर सहित आसपास बनी दुकानों को निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए लगी आरजीबी कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों ने रविवार को तोड़ दिया। जिससे मंदिर के अंदर बरसात का पानी भर गया। इसके विरोध में पुजारी ने समर्थकों संग मिलकर करीब पौने तीन बजे मार्ग जाम रखा। चौकी प्रभारी ने उन्हें समझाबुझाकर जाम खुलवाया।

मंदिर परिसर में रखे खाद्यान्न, बिस्तर, पूजा की सामग्री भीग गई। मंदिर तोड़े जाने से नाराज पुजारी ने हाईवे जाम कर दिया। हाईवे निर्माण में लगी कंपनी ने कहाकि मंदिर तोड़ने के लिए विभाग द्वारा दो नोटिस दी जा चुकीं थीं। नोटिस देने के बाद ही कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा मंदिर के आसपास बनी दुकानों और कुछ हिस्सों को तोड़ा गया। मंदिर में रखे समान भीग जाने से नाराज मंदिर के पुजारी सरयू दास जी महाराज ने कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों से अनुरोध किया कि जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए कोई नाली बना दी जाए। मंदिर तोड़ने से पहले कुछ सहायता राशि या सामग्री मंदिर को उपलब्ध करा दिया जाए पर कंस्ट्रक्शन कंपनी के जिम्मेदारों ने उनकी मांग को अनसुना कर दिया। इसी बात से आक्रोशित पुजारी ने मंदिर के सामने हाईवे पर ईट पत्थर रख कर के बैठ गए। मंदिर से चंद कदम दूर रामगंज चौकी के पुलिसकर्मियों को हाईवे जाम होने का पता नहीं चला। जैसे ही आधे घंटे बाद जानकारी मिली चौकी प्रभारी रामगंज हमराहियों के साथ मौके पर पहुंचकर पुजारी को समझा बुझाकर जाम खुलवाया। पुजारी का सिर्फ यही कहना था कि नए मंदिर निर्माण के लिए कुछ सहयोग प्राप्त हो जाए। चौकी प्रभारी द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद मार्ग खुला और आवागमन बहाल हुआ।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.