..मैया हम सब उतारें तेरी आरती

क्षेत्र में नवदुर्गा पूजा कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए धूमधाम से मनाई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 01:51 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 05:10 AM (IST)
..मैया हम सब उतारें तेरी आरती
..मैया हम सब उतारें तेरी आरती

अमेठी : शारदीय नवरात्र शुरू हुए चार दिन हो गए है। मंदिर ही नहीं बल्कि क्षेत्र के विभिन्न गांवों में भी नवदुर्गा पूजा पंडाल सजे हैं। इसमें मां दुर्गा की मूर्ति के साथ ही गजानन, कार्तिकेय, सरस्वती और लक्ष्मी की प्रतिमाएं भी विराजमान हैं। मां के दर्शनों के अभिलाषी भक्त पंडालों में पहुंच रहे हैं।

क्षेत्र में नवदुर्गा पूजा कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए धूमधाम से मनाई जा रही है। हर रोज सुबह और शाम आरती और पूजा विधि-विधान से की जा रही है। मां का दर्शन करने के साथ प्रसाद ग्रहण कर भक्त खुद को धन्य मानते हैं। दिन में तो श्रद्धालुओं की संख्या कुछ कम रहती है, जो कि शाम ढलने के साथ बढ़ रही है। बच्चे, महिलाएं व बुजुर्ग सभी शारीरिक दूरी का पालन कर कतार में खड़े थे। सोमवार रात राजाफत्तेपुर स्थित पांडाल में पहुंच भाजपा नेता सोनू यज्ञसैनी ने मां की पूजा कर आरती उतारी। वहीं, सातनपुरवा में वरिष्ठ नेता भवानी दत्त दीक्षित ने विधि-विधान से पूजन किया। इसके अलावा मत्तेपुर,पूरे मिश्रन, सेमरौता सहित तमाम स्थानों पर मां के जयकारों से पूजा पांडाल गुंजायमान रहे। हालांकि कोरोना संक्रमण को देखते हुए ज्यादातर जगहों पर रात्रिकालीन बेला में सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थगित रहे।

---

अहोरवा मंदिर में उमड़ा भक्तों का सैलाब

मंगलवार को पौराणिक अहोरवा भवानी मंदिर में भक्तों का सैलाब उमड़ा। ट्रैक्टर-ट्रॉली व अन्य चौपहिया वाहनों से दूर-दराज व गैर जनपदों से आए भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली। मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी रही। भक्तों ने मां के दर्शन कर सुख-शांति की कामना की। वहीं, मनौती पूर्ण होने पर बहुतायत में मुंडन, कर्ण छेदन व अन्नप्रासन सहित तमाम मांगलिक कार्यक्रम भी लोगों ने परिषर में संपन्न कराए।

chat bot
आपका साथी