यूपीसीडा कालोनी की हालत दयनीय, बुनियादी सुविधाओं का अभाव

जिम्मेदारों की लापरवाही का यहां के नागरिक खामियाजा भुगत रहे। गंदगी के अंबार जगह-जगह लगे हैं। सीवर लाइन भी बदहाल।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 11:47 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 11:47 PM (IST)
यूपीसीडा कालोनी की हालत दयनीय, बुनियादी सुविधाओं का अभाव
यूपीसीडा कालोनी की हालत दयनीय, बुनियादी सुविधाओं का अभाव

अमेठी : उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) के औद्योगिक क्षेत्र जगदीशपुर व कालोनी में विभागीय जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते यहां के लोगों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं, जिसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कठौरा की कालोनी व जगदीशपुर औद्योगिक क्षेत्र की सभी सेक्टरों की सड़कों की हालत बहुत खराब है। नाली व सीवर का कहीं अता-पता नहीं है। कालोनी में गंदगी का साम्राज्य है और गंदा पानी खाली प्लाटों में भरा हुआ है, जिससे दुर्गध उठती है। गंदगी की वजह से संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा बना हुआ है। आमजन की शिकायतों के बाद भी यूपीसीडा के जिम्मेदार यहां के लोगों की समस्याओं की ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

यूपीसीडा के निदेशक को आवंटियों ने लिखा पत्र :

कमरौली : यूपीसीडा कालोनी के आवंटियों ने यूपीसीडा के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक कानपुर को पत्र भेजकर कालोनी की सड़कों को ठीक कराने, जलभराव की समस्या से निजात दिलाने, कूड़ा प्रबंधन की व्यवस्था, सीवर लाइन चालू कराने सहित विभिन्न समस्याओं के निदान की मांग की है। मंशाराम, रूप नारायण पाठक व नारेन्द्र कुमार बाजपेई सहित दर्जनों लोगों ने हस्ताक्षर युक्त पत्र भेजकर यहां की विभिन्न समस्याओं के निदान की मांग की है।

सुनिए स्थानीय लोगों का दर्द :

अजय सिंह ने बताया की यहां पर गंदगी, जर्जर सड़कें यहां की पहचान बन चुकी है। विभागीय जिम्मेदारों की लापरवाही से यहां सब परेशान हैं। शिकायतों के बाद भी समस्याओं का निराकरण नहीं हो पा रहा है। नीरज सिन्हा ने बताया कि नाली और सीवर नहीं हैं। विभागीय जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। साफ-सफाई भी नहीं कराई जाती है। शिरोमणि यादव ने बताया कि यहां की सड़कें भी बहुत खराब हैं। शिकायतों के बाद भी जिम्मेदार यहां के लोगों की समस्याओं को अनसुना कर रहे हैं, जिसके चलते कालोनीवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नवीन चंद्र पांडेय ने बताया कि यूपीसीडा के जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते पार्को में कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। कालोनी में कूड़ा प्रबंधन की कोई व्यवस्था नहीं है।

बजट आते ही चालू होगी सीवर लाइन :

प्रबंधक सिविल यूपीसीडा राज कमल सिंह ने बताया कि आवासीय व औद्योगिक क्षेत्र की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त कराने के लिए टेंडर कराया गया है और जल्द ही काम शुरू कराया जाएगा। बजट आने पर सीवर लाइन चालू कराई जाएगी। साफ-सफाई का काम भी जल्द कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी