धरने पर बैठे किसानों को किया सम्मानित

मंड़ी समिति के गेट पर 46 दिनों से चल रहा है किसान संगठन का धरना

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 11:40 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 11:40 PM (IST)
धरने पर बैठे किसानों को किया सम्मानित
धरने पर बैठे किसानों को किया सम्मानित

अमेठी : केंद्र सरकार द्वारा लागू तीन कृषि कानूनों के विरोध में मंडी स्थल जायस पर पिछले 46 दिन से धरने पर बैठे किसानों को फूल माला पहनाकर और शाल ओढ़ा कर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सम्मानित किया। बताते चलें कि न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी और तीन नए कृषि कानूनों की वापसी को लेकर 26 नवंबर 2020 से जय किसान आंदोलन के जिला कमांडर रामलखन दिल्ली की सीमा पर धरना कर रहे किसानों के समर्थन में बैठे हैं। किसानों के संघर्ष में अपना समर्थन देने के लिए सामाजिक कार्यकर्ता रि•ावान मोईन व बबलू अंसारी ने रविवार दोपहर धरना स्थल पर पहुंचे और धरने पर बैठे किसानों को अपना समर्थन देते हुए जिला कमांडर के साथ दो अन्य बुजुर्ग किसान संत प्रसाद व मकबूल अहमद का सम्मानित किया। अजय कुमार, संजय कुमार, रामनाथ, मदनमोहन, गनेशी लाल सुमेरा सहित तमाम किसान मौजूद रहे। स्टेशन पर पहुंची जनता एक्सप्रेस , यात्रियों के चेहरों पर छाई मुस्कान

अमेठी : लॉकडाउन के चलते लंबे समय से बंद चल रही जनता एक्सप्रेस का संचालन रविवार से शुरू हो गया। ट्रेन के चलने से यात्रियों को लखनऊ के साथ ही देहरादून तक जाने में काफी आसानी होगी। दोपहर में फुरसतगंज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पहुंचते ही यात्रियों के चेहरों पर मुस्कान छा गई। बड़ी संख्या में यात्री स्टेशन से ट्रेन पर सवार होकर अपने गंतब्य की ओर रवाना हुए।

बताते चलें कि कोविड -19 के चलते बीते 22 मार्च 2020 से बनारस से देहरादून चलने वाली जनता एक्सप्रेस का संचालन बंद कर दिया गया था। 10 महीने बाद अब उसे स्पेशल जनता एक्सप्रेस के नाम से हरिद्वार में होने वाले कुंभ मेले को ²ष्टिगत रखते हुए पुन: संचालित किया गया है। फुरसतगंज रेलवे स्टेशन पर दर्जनों यात्री रेलगाड़ी का इंतजार करते दिखाई दिए। आरक्षण करा फुरसतगंज स्टेशन पहुंचे राजेंद्र ने बताया कि रेलगाड़ी के पुन: संचालित होने से हम लोगों को बहुत ही खुशी हुई है। अन्यथा हमें लखनऊ या देहरादून हरिद्वार जाने के लिए बस के माध्यम से लखनऊ जाकर वहां से रेलगाड़ी पकड़ने पड़ती थी। रेलगाड़ी आने पर उसमें सवार हुए राजेंद्र अपने समस्त परिवार के साथ और मुस्कुराते हुए अपने गंतव्य के लिए रवाना हुए। स्टेशन अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि ट्रेन को शासन ने हरिद्वार में होने वाले कुंभ मेले को देखते हुए स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाया है। जो आज बनारस से आते हुए फुरसतगंज रुकने के बाद देहरादून के लिए रवाना हुई।

chat bot
आपका साथी