एमआरपी से ज्यादा पैसा लिया तो भेजे जाएंगे जेल

नगर कोतवाली में एसडीएम व सीओ ने व्यापारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 12:38 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 12:38 AM (IST)
एमआरपी से ज्यादा पैसा लिया तो भेजे जाएंगे जेल
एमआरपी से ज्यादा पैसा लिया तो भेजे जाएंगे जेल

अमेठी : कोतवाली परिसर में बुधवार को एसडीएम व सीओ ने व्यापारियों के साथ बैठक कर निर्देशित किया कि कालाबाजारी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। ऐसा करने वालो को जेल भेजा जाएगा।

एसडीएम महात्मा सिंह, सीओ अर्पित कपूर ने बैठक में कहा कि व्यापारी सरकार की ओर से जो निर्देश दिये गए हैं, उसका पालन करें। दुकान खोलने का जो समय निर्धारित किया गया, उसी के अनुसार दुकान समयबद्ध तरीके से खोलें। सीओ ने कहा कि कालाबाजारी की शिकायत हर रोज आ रही है। एमआरपी से एक रुपये अधिक लेने वालों को जेल भेजा जाएगा। सभी व्यापारी सहयोग करें, ताकि लोग किसी वस्तु के लिए परेशान नहीं हों। बिना मास्क के आये हुए किसी भी व्यक्ति को सामान नहीं दिया जाए। दुकान पर सैनिटाइजर अवश्य होना चाहिए।

तहसीलदार पवन कुमार शर्मा ने कहा कि कोविड से बचाव सभी के प्रयास से संभव है। आप लोग समाज की अहम कड़ी हैं। दुकान पर आने वाले हर व्यक्ति को कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए ही सामान दिया जाए। प्रभारी निरीक्षक श्यामसुंदर ने कहा मंडी पर अधिक भीड़ होने के कारण मंडी को स्टेडियम से संचालित कराया जाएगा। बैठक में हरिशंकर जायसवाल, सुशील जायसवाल, अजय अग्रहरि, सोनू कसौधन, लुल्ली सहित तमाम व्यापारी मौजूद रहे।

थोक व्यापारी कर रहे जमाखोरी, प्रशासन अनजान :

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 10 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। इस दौरान खाद्य पदार्थो की कालाबाजारी चरम पर है। खाद्य सामग्री के दाम आसमान छू रहे हें। प्रशासन की अनदेखी के चलते थोक व्यापारी खाद्य सामग्री मनमाने तरीके से अधिक दाम पर बेच रहे हैं। लॉकडाउन में बड़े व्यापारी भी कालाबाजारी करने से बाज नहीं आ रहे है। इससे आम जनमानस की समस्या बढ़ रही है।

तेल व रिफाइंड 135 रुपये लीटर था। वह वर्तमान समय मे 160 रुपये लीटर में बिक रहा है। इसी तरह अन्य सामान पर कालाबाजारी का असर देखा जा रहा है। कोरोना संक्रमण को लेकर आगे भी लॉकडाउन बढ़ने की आशंका लोगों में है। थोक में सामग्री महंगी मिलने की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में फुटकर विक्रेता महंगे दाम में बेच रहे है। कस्बे की बड़ी दुकानों से क्षेत्र के फुटकर दुकानदार सामान ले जाते है। इन थोक व्यापारी को शासन प्रशासन का डर नहीं है।

होगी कार्रवाई :

एसडीएम मुसाफिरखाना सुनील कुमार ने बताया कि खाद्य पदार्थो की कालाबाजारी करना दंडनीय अपराध है। खाद्य सामाग्री अधिक दाम पर बिक रही है तो इसकी जांच करा कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी