औद्योगिक क्षेत्र में हादसों को दावत दे रहे खुले में रखे ट्रांसफार्मर

उतेलवा सेक्टर में कई ट्रांसफार्मर खुले में रखे हैं। जबकि इस सेक्टर में दर्जन औद्योगिक इकाइयां चल रही हैं। सड़क किनारे खुले में रखे ट्रांसफार्मर दुर्घटना को दावत दे रहे हैं। कस्बे के रोड नंबर तीन पर रखे ट्रांसफार्मर का चबूतरा टूटा हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 12:11 AM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 12:11 AM (IST)
औद्योगिक क्षेत्र में हादसों को दावत दे रहे खुले में रखे ट्रांसफार्मर
औद्योगिक क्षेत्र में हादसों को दावत दे रहे खुले में रखे ट्रांसफार्मर

अमेठी : जगदीशपुर औद्योगिक क्षेत्र में करीब आधा दर्जन स्थानों पर खुले में ट्रांसफार्मर रखे हुए हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य स्थानों पर बिजली विभाग की लापरवाही के चलते खुले में रखे ट्रांसफार्मर हादसों को दावत दे रहे हैं। उपभोक्ताओं की शिकायतों के बाद भी खुले में रखे ट्रांसफार्मरों की कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है।

उतेलवा सेक्टर में कई ट्रांसफार्मर खुले में रखे हैं। जबकि इस सेक्टर में दर्जन औद्योगिक इकाइयां चल रही हैं। सड़क किनारे खुले में रखे ट्रांसफार्मर दुर्घटना को दावत दे रहे हैं। कस्बे के रोड नंबर तीन पर रखे ट्रांसफार्मर का चबूतरा टूटा हुआ है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी खुले में रखे होने के चलते कभी भी कोई दुर्घटना घट सकती है। उपभोक्ताओं ने बैरीकेटिग कराने व टूटे चबूतरे को ठीक कराने की मांग कई बार कर चुके हैं।

नहीं सुनते बिजली विभाग के जिम्मेंदार : मकसूद खान व इं. संजय सिंह ने बताया खुले में रखे ट्रांसफार्मर की बैरीकेटिग कराने के लिए बिजली विभाग के जिम्मेंदारों को कई बार अवगत कराया गया। लेकिन औद्योगिक क्षेत्र के उपभोक्ताओं की समस्याओं पर विभाग के जिम्मेंदार ध्यान नहीं दे रहे हैं, कभी भी कोई दुर्घटना घट सकती है। कमरौली कस्बे के इफ्तिखार खान ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र में ज्यादातर स्थानों पर ट्रांसफार्मर खुले में ही रखे हैं। आए दिन मवेशी चपेट में आ जाते हैं और शार्ट-सर्किट होती रहती है। विभागीय जिम्मेंदार बड़े हादसे के इंतजार में हैं। बिजली कटौती भी इसी के चलते ज्यादा होती है, जिसके चलते उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वर्जन -

जगदीशपुर औद्योगिक क्षेत्र में खुले में रखे ट्रांसफार्मरों की बैरीकेटिग व अन्य मेंटीनेंस का स्टीमेट भेजा गया है। पास होने पर काम कराया जाएगा।

दिलीप यादव, अधिशाषी अभियंता, जगदीशपुर

chat bot
आपका साथी