इलाज में लापरवाही पर डाक्टर व पैरामेडिकल कर्मी की पिटाई

रविवार की सुबह अधीक्षक ने आरोपितों पर कार्रवाई के लिए पुलिस को पत्र सौंपा है। वहीं जिला अस्पताल की दिनोदिन बिगड़ती दशा से आम लोगों में गुस्सा है। तमाम दावों के बाद भी जिले के अस्पतालों में इलाज की व्यवस्था बेपटरी हो चली है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 12:24 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 12:24 AM (IST)
इलाज में लापरवाही पर डाक्टर व पैरामेडिकल कर्मी की पिटाई
इलाज में लापरवाही पर डाक्टर व पैरामेडिकल कर्मी की पिटाई

अमेठी : समय से इलाज नहीं मिल पाने से जिला अस्पताल में महिला की मौत हो गई। गुस्साए परिवारजनों ने डाक्टर व फार्मासिस्ट की पिटाई के साथ अस्पताल में तोड़फोड़ भी की। सूचना पर पहुंचे अधिकारियों ने मामला शांत कराया है।

रविवार की सुबह अधीक्षक ने आरोपितों पर कार्रवाई के लिए पुलिस को पत्र सौंपा है। वहीं जिला अस्पताल की दिनोदिन बिगड़ती दशा से आम लोगों में गुस्सा है। तमाम दावों के बाद भी जिले के अस्पतालों में इलाज की व्यवस्था बेपटरी हो चली है। मुंशीगंज कोतवाली क्षेत्र के गांव छोटी गरथोलिया निवासी मंजीत कुमार पुलिस लाइन अमेठी में कार्यरत हैं। शनिवार की देर रात लगभग साढ़े दस बजे उनकी 55 वर्षीय माता सोना देवी को सीने में दर्द की शिकायत होने पर जिला अस्पताल ले गए। वहां मौजूद फार्मासिस्ट मनीष गुप्ता ने कभी देर बाद उन्हें देखा। इसके बाद डयूटी पर तैनात चिकित्सक डा. हनुमान प्रसाद को बुलाया। वह भी देर में आए और आते ही उन्होंने ने सोना देवी को मृत घोषित कर दिया। समय से उपचार न मिलने को लेकर परिवारजनों नेनाराज होकर फार्मासिस्ट व डाक्टर की जमकर पिटाई कर दी। मामले की जानकारी मिलने पर कोतवाल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। तभी सीएमओ, एसडीएम व सीओ ने पहुंच कर लोगों को समझाबुझा कर शांत कराया। परिवारजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए एसडीएम को शिकायती पत्र देकर डाक्टर पर कार्रवाई की मांग की है। वहीं चिकित्सा अधीक्षक डा. प्रवीन कुमार उपाध्याय ने रविवार की सुबह घटना की शिकायत पुलिस से कर कार्रवाई के लिए कहा है। अधीक्षक ने कहा कि मंजीत सहित मृतक के परिजन के खिलाफ तहरीर दी है। सीएमओ डा. आशुतोष कुमार दुबे ने कहा कि एसपी को पत्र देकर अस्पताल में पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात करने के लिए कहा गया है। जिससे इस प्रकार की घटनाएं न हो सकें।

chat bot
आपका साथी