डीएम ने जाना मरीजों का दर्द

मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले में पहुंच डीएम ने जाना मरीजों का दर्द

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 12:01 AM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 12:01 AM (IST)
डीएम ने जाना मरीजों का दर्द
डीएम ने जाना मरीजों का दर्द

अमेठी : जिले के तीस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर रविवार को मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला लगा। जिसमें हजारों की संख्या में मरीजों ने अपना इलाज करवाया। मेलों में बीमारी की जांच के साथ सभी बीमारियों के उपचार की भी पूरी व्यवस्था रही। कोरोना संक्रमण से बचाव के बीच जायस प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर लगे मेले की शुरुआत जिलाधिकारी ने फीता काटकर की। मेले में आए बुजुर्ग से बात करते हुए जिलाधिकारी अरुण कुमार ने कहाकि दादा कोई समस्या होगी तो बताना। अगले रविवार फिर मिलूंगा। मेले में डीएम के साथ सीडीओ डॉ. अंकुर लाठर, सीएमओ डॉ. आशुतोष दूबे व दूसरे अधिकारी भी यहां पहुंचे थे। डीएम ने सीएमओ मेले में सभी व्यवस्था सही रखने का आदेश देते हुए कहाकि संक्रमण से बचाव पर विशेष ध्यान देते मरीजों की जांच व इलाज की व्यवस्था की जाय।

जायस में रविवार की सुबह दस बजे से चार बजे तक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जायस में मुख्यमंत्री आरोग्य मेला के तहत चिकित्सा प्रभारी डा. संजय जायसवाल के नेतृत्व में स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्र के करीब 350 मरीजों की जांच कर उन्हें दवाएं दी गई। स्वास्थ्य मेले में बच्चों व महिलाओं का टीकाकरण के साथ-साथ पात्र लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड वितरित किया गया। आरोग्य स्वास्थ्य मेले में सीएचसी प्रभारी अधीक्षक डॉ. एचपी यादव, सीबी सिंह चौहान, एमपी चौधरी, रुकैया, रानी यादव, राजू सहित तमाम लोग मौजूद रहे। अमेठी के गोसाईगंज स्वास्थ्य केंद्र लगे मुख्यमंत्री आरोग्य मेला का शुभारंभ विधायक प्रतिनिधि अनंत विक्रम सिंह ने करते हुए कहाकि मुख्यमंत्री आरोग्य मेला योजना सरकार की ओर से संचालित करने की मंशा यही है कि लोगो को सरकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ मिल सके।

बाजारशुकुल के महोना प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आरोग्य स्वास्थ्य मेला लगा। जिसमें 147 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए समुचित उपचार किया गया। चिकित्साधिकारी डॉ. दिनेश प्रकाश तिवारी के नेतृत्व में गठित स्वास्थ्य टीम ने मेला में आई महिलाओं व पुरुषों का उनके बताए अनुसार परीक्षण किया व दवाएं दीं।

जगदीशपुर के पीएचसी रानीगंज में 200 मरीजों ने दवा लेकर जांच करवाई। पीएचसी प्रभारी डॉ. प्रदीप तिवारी की अध्यक्षता में मेले का आयोजन किया गया। इस मौके पर डॉक्टर प्रज्ञा बाजपेयी, स्टाफ नर्स ममता उपाध्याय, नूतन सिंह, संगीता चौबे सहित अन्य स्टाफ मौजूद रहा। भेटुआ की चारों पीएचसी पर मेले का आयोजन हुआ। मेले की निगरानी में एडीएम सुधीर रुंगटा, डॉ. सीएस अग्रवाल सहित सभी एसडीएम व सीएचसी प्रभारी भी लगे रहे।

chat bot
आपका साथी