सड़क पर बह रहा नाली का पानी, आवागमन में परेशानी

ग्रामीणों की शिकायतों के बाद भी नहीं निकला समस्या का हल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Dec 2020 12:48 AM (IST) Updated:Tue, 15 Dec 2020 12:48 AM (IST)
सड़क पर बह रहा नाली का पानी, आवागमन में परेशानी
सड़क पर बह रहा नाली का पानी, आवागमन में परेशानी

अमेठी: क्षेत्र के गांव की सड़क पर घरों से निकलने वाला पानी बह रहा है। जिसके चलते ग्रामीणों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों की शिकायतों के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो सका है।

विकास खंड भेटुआ के गांव सेमरा,कोरारी व पनियार चौराहे के बीच से होकर गुजर रही सनहा मार्ग के किनारे बनी नाली जाम होने से गंदा पानी सड़क पर बह रहा है। गंदा पानी घरों में घुसने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पर रहा है। एक-दो गांव में नालियों का निर्माण भी नहीं हुआ। ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार विकास खंड के जिम्मेदार अधिकारियों से शिकायत की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। गांव के हरिशंकर, जनार्दन शुक्ला, सुरेंद्र कश्यप, बजरंग, हरीश चंद्र कश्यप, सतीश, रवि, पंकज शुक्ला, राजेश यादव, हरिकेश, सोनू, किशन,राधेश्याम आदि का कहना है कि छह माह से नाली का गंदा पानी सड़क पर बह रहा है। इससे उठने वाली दुर्गंध से लोग परेशान हो रहे हैं। इस मार्ग से दो पहिया वाहन चालक, बच्चे व बुजुर्ग नाली के पानी में अक्सर फिसलकर गिरने से चोटिल हो जाते हैं। नाली का पानी काफी दिनों से सड़क पर बहने के कारण कहीं-कहीं गड्ढा भी हो गया है। इससे आए दिन दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि समस्या का जल्द समाधान नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा। इस संबंध में खंड विकास अधिकारी हरिश्चंद्र का कहना है, कोई शिकायत नहीं मिली है। जांच करवाकर कार्रवाई की जाएगी। सड़क तक फैली कंटीली झाड़ियां राहगीर परेशान

अमेठी: क्षेत्र के शारदा सहायक खंड-49 पर बनी सड़क के किनारे उगी कंटीली झाड़ियां राहगीरों के लिए मुसीबत बन गई हैं। सड़क मार्ग तक फैली कंटीली झाड़ियों में आए दिन फंसकर बाइक व साइकिल सवार दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। यही नहीं मार्ग दुर्घटनाओं के खतरे को देखते हुए वाहन चालक इस बीच नहर मार्ग बदल कर यात्रा करने को मजबूर हुए हैं। स्थानीय निवासी शेषनाथ तिवारी,मोनू सरदार,राकेश तिवारी,राजकुमार,विनोद कुमार,तीर्थराज,आदि ने बताया कि सड़क मार्ग पर फैली कंटीली झाड़ियों में आए दिन फंसकर लोग चोटहिल हो रहे हैं। ग्रामीणों की मानें तो बीते अक्टूबर माह में दो बाइक सवार झाड़ी में फंसकर गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। दशहरा पर्व के दिन एक बाइक सवार महिला कांशीराम आवास योजना के करीब झाड़ी में गिरकर घायल हुई थी। इसके पूर्व भी धरौली गांव के तीन मजदूर दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता अरुण मिश्र,इकबाल हैदर,नोखई मिश्र ने स्थानीय प्रशासन से नहर की पटरी मार्ग से झाड़ियों की सफाई कराने की मांग की है। तहसीलदार श्रद्धा सिंह ने बताया कि नहर की पटरी पर कंटीली झाड़ियों की सफाई के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी