UP Lockdown day 7 : सीएमओ अमेठी का कोरोना संदिग्ध को एम्बुलेंस देने से इनकार, कहा- पैदल आओ;ऑडियो वायरल

CoronaVirus in UP सीएम योगी सरकार व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की कोरोना को लेकर जारी सक्रियता के बीच अमेठी सीएमओ का बेतुका बयान सामने आया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Tue, 31 Mar 2020 12:58 PM (IST) Updated:Tue, 31 Mar 2020 12:58 PM (IST)
UP Lockdown day 7 : सीएमओ अमेठी का कोरोना संदिग्ध को एम्बुलेंस देने से इनकार, कहा- पैदल आओ;ऑडियो वायरल
UP Lockdown day 7 : सीएमओ अमेठी का कोरोना संदिग्ध को एम्बुलेंस देने से इनकार, कहा- पैदल आओ;ऑडियो वायरल

अमेठी, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर देश में 21 दिन का लॉकडाउन है। प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस से संक्रमित तथा संदिग्ध को लेकर भले ही बेहद सतर्क हो, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इतने संजीदा नहीं है।

मामला केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी का है। जहां पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) ने कोरोना वायरस संदिग्ध को एंबुलेंस मुहैया कराने से इन्कार कर दिया। सीएमओ ने पीडि़त के परिवार के लोगों से कहा कि लोग दिल्ली से पैदल चले आ रहे हैं और तुम लोग जगदीशपुर से नहीं आ सकते। अमेठी सीएमओ के बोल एक पीडि़त से परिवारीजन के साथ वार्ता में बिगड़ गए। अमेठी सीएमओ ने सीयूजी पर फोन करने पर बेतुका जबाब दिया।

सीएम योगी सरकार व केंद्रीय  मंत्री स्मृति ईरानी की कोरोना को लेकर जारी सक्रियता के बीच अमेठी सीएमओ का बेतुका बयान सामने आया है। पीडि़त के परिवारीजन से सीएमओ ने सीयूजी फोन कर कोरोना के लक्षण होने की जानकारी देने के साथ एंबुलेंस मुहैया को कहा। इसके बाद सीएमओ डा. आरएम श्रीवास्तव ने कहा कि लोग दिल्ली से पैदल चले आ रहे हैं और तुम जगदीशपुर से गौरीगंज नहीं आ सकते हो। मरीज के परिवारीजन ने बताया कि उसमें खासी, जुकाम व बुखार जैसे लक्षण है। जो कोरोना के भी लक्षण है। ऐसे में मरीज पैदल कैसे आएगा। इस सीएमओ ने आडियो में फिर यह दोहराते हुए कहते हैं कि लोग दिल्ली से पैदल आ जा रहे हैं। तुम जगदीशपुर से गौरीगंज तक जांच के लिए नहीं आ सकते हैं।

सीएमओ से इस बाबत बात करने की कोशिश की गई पर उनका सीयूजी नंबर नहीं उठा। जिलाधिकारी अरुण कुमार ने कहा कि सीएमओ का आपदा के समय ऐसा बयान गैर जिम्मेदाराना है। सीएमओ को भविष्य में ऐसा ना करने की चेतावनी के इस मामले को शासन के भी संज्ञान में लाया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी