चार दिन बाद सील हुआ कोरोना पॉजिटिव एरिया

-सोमवार को मौके पर पहुंच टीम ने किया सैनिटाइजेशन -कोविड-19 महामारी में जिम्मेदारों की सामने आई लापरवाही

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 11:38 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 06:05 AM (IST)
चार दिन बाद सील हुआ कोरोना पॉजिटिव एरिया
चार दिन बाद सील हुआ कोरोना पॉजिटिव एरिया

अमेठी : शुक्रवार को नगर पालिका गौरीगंज के वार्ड नंबर 24 निकट एसबीआई निवासी एक आशा बहू की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। संपर्क में आए परिजनों का सैंपल लेना तो दूर चार दिन बीतने के बाद भी कंटेनमेंट एरिया को सील तक नहीं किया गया। वहीं चार जुलाई को वार्ड नंबर आठ में एक ही परिवार के चार सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए और वहां नौ दिन बीतने के बाद भी एरिया को सील नहीं किया गया। हालांकि सोमवार को शिकायत के बाद अपर जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल एसडीएम गौरीगंज महात्मा सिंह को भेजकर घोषित कंटेनमेंट एरिया को सील कराया। उसके बाद नगर पालिका के कर्मचारियों ने सैनिटाइजेशन का कार्य किया।

-कर्मी को पता नहीं, बना दिया कंटेनमेंट एरिया का मजिस्ट्रेट

कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिलाधिकारी द्वारा नगरीय क्षेत्र में 250 मीटर की परिधि को कंटेनमेंट एरिया घोषित करते हुए सील कर दिया जाता हैं। कंटेनमेंट एरिया में घर-घर टीम भेजकर जानकारी एकत्रित की जाती हैं। कितु यह सब वार्ड नंबर 24 में नहीं हुआ। इतना नहीं नहीं जिस अधिकारी को कंटेनमेंट एरिया का मजिस्ट्रेट नामित किया गया था। उससे जब एडीएम ने बात की तो उसे पता ही नहीं था कि वह कंटेनमेंट एरिया का मजिस्ट्रेट हैं।

- एरिया को सील करा दिया गया है

जानकारी मिलते ही तैनात किए गए मजिस्ट्रेट से बात की गई। एसडीएम व दूसरे जिम्मेदार अधिकारियों को भेज कर एरिया को सील करा दिया गया है।

वंदिता श्रीवास्तव

एडीएम, वित्त एवं राजस्व, अमेठी

chat bot
आपका साथी