चार गांव में कैंप लगाकर स्वास्थ्य टीम ने की टेस्टिग

मंगलवार को डाक्टर बीके सिंह लैब टेक्नीशियन अनिल सिंह रेड क्रास सोसाइटी के उपाध्यक्ष धीरेंद्र सिंह नेत्र रोग विशेषज्ञ सीरत जहान ने मटियार बघौरा परसुरामपुर और हरदेवनगर जाकर लोगों की जांच की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 12:12 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 12:12 AM (IST)
चार गांव में कैंप लगाकर स्वास्थ्य टीम ने की टेस्टिग
चार गांव में कैंप लगाकर स्वास्थ्य टीम ने की टेस्टिग

अमेठी : ग्रामीण इलाकों में कोविड प्रसार को रोकने के लिए स्वास्थ्य टीम सक्रिय हो गई है। टीम ने चार गांव में घर घर जाकर लोगों की कोविड टेस्टिग कर सैंपल एकत्र किया। कोविड प्रसार गांव में बढ़ने के बाद स्वास्थ्य महकमा भी अब गांव में भ्रमणशील है।

मंगलवार को डाक्टर बीके सिंह, लैब टेक्नीशियन अनिल सिंह, रेड क्रास सोसाइटी के उपाध्यक्ष धीरेंद्र सिंह, नेत्र रोग विशेषज्ञ सीरत जहान ने मटियार बघौरा, परसुरामपुर और हरदेवनगर जाकर लोगों की जांच की। टीम ने घर घर जाकर लोगों से स्वास्थ्य की जानकारी ली। कोविड के लक्षण मिलने पर कई लोगों की जांच की। टीम ने लोगों से कहा कि बाहर बेवजह न निकलें। अगर बाहर जा रहे हैं तो मास्क लगाकर ही जाएं। वापस लौटने पर कपड़े उताकर नहाने के बाद ही घर के लोगों से मिलें। अधीक्षक डा. सौरभ सिंह ने बताया कि गांव में टीम प्रतिदिन भेजी जा रही है। पाजिटिव मरीज के घर के लोगों के साथ ही आसपास के लोगों की भी टेस्टिग का कार्य किया जा रहा है। मरीज से पूर्व में मिले लोगों की भी जानकारी एकत्र कर टेस्टिग कराई जा रही है। लक्षण वाले लोगों की दवा टेस्टिग के बाद से ही शुरू कर दी जा रही है। रिपोर्ट आने का इंतजार नहीं किया जा रहा है। अस्पताल में भी आरटीपीसीआर टेस्टिग के लिए एक काउंटर स्थापित किया गया है। लोग आकर अपना जांच सैंपल दे रहे हैं। एंटीजन व आरटीपीआर दोनों टेस्टिग की जा रही है।

पढ़ें अन्य खबरें..

अमेठी : कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम होने लगी है। जिससे स्वास्थ्य प्रशासन की चिता कुछ कम हो रही है। अस्पताल में भर्ती 68 मरीजों का उपचार किया जा रहा है।

मंगलवार को आई कोरोना की जांच रिपोर्ट में 65 लोग संक्रमित निकले हैं। 24 घंटे में तीन लोगों की मौत संक्रमण के चलते हुई है। जब कि पांच मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से घर भेजा गया है। जिले में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 1025 रह गई है। एकीकृत कोविड कमांड सेंटर प्रभारी डा. संजीव सिंह ने बताया कि एल टू अस्पताल गौरीगंज में 48 व तिलोई में भर्ती बीस मरीजों का उपचार चल रहा है। ज्यादातर कोविड अस्पताल में बेड़ खाली हो गए हैं। उन्होंने कहा कि संक्रमित लोगों के मिलने में कमी आने लगी है। लोगों से सावधानी बरतने को कहा है।

chat bot
आपका साथी