गांवों में हो रही मौतों का नहीं किसी के पास आंकड़ा

कोरोना संक्रमण का कहर सब ओर दिखाई दे रहा है। अस्पतालों में बिस्तर पाने के लिए लोग हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इसके बाद भी निराशा हाथ लगने के साथ परिजनों को गवां रहे हैं। प्रशासन जिले के कोविड अस्पताल में सभी सुविधाओं का दावा कर रहा है। जब कि सूत्रों का कहना है कि मरीजों तक बहुत कम स्वास्थ्य कर्मी पहुंच रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 12:10 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 12:10 AM (IST)
गांवों में हो रही मौतों का नहीं किसी के पास आंकड़ा
गांवों में हो रही मौतों का नहीं किसी के पास आंकड़ा

कंचन सिंह, अमेठी

जिले के गांवों में बीमारियों से मरने वालों के घरों से चीखें निकल रहीं हैं। एक एक गांव में तमाम लोगों की मौत हो चुकी है। जिसका किसी के पास कोई ठोस संख्या नहीं है। वहीं जिम्मेदारों को किसी की चीख पुकार नहीं सुनाई दे रही है। स्वास्थ्य विभाग एक सौ से अधिक कोरोना से हुई मौत का हिसाब रखे हुए है।

कोरोना संक्रमण का कहर सब ओर दिखाई दे रहा है। अस्पतालों में बिस्तर पाने के लिए लोग हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इसके बाद भी निराशा हाथ लगने के साथ परिजनों को गवां रहे हैं। प्रशासन जिले के कोविड अस्पताल में सभी सुविधाओं का दावा कर रहा है। जब कि सूत्रों का कहना है कि मरीजों तक बहुत कम स्वास्थ्य कर्मी पहुंच रहे हैं। जिसके चलते तीमारदारों को जान की बाजी लगाकर अपने परिजन की सेवा अस्पताल में करना मजबूरी हैं। जिले में एक हजार से अधिक कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं। जिसमें से कई लोग जिदगी की जंग हार गए हैं।

कोरोना या अन्य बीमारी से एक माह में जगदीशपुर के हारीमऊ में लगभग 25, अमेठी के सरैया दुबान व बियसिया गांव में पिता व दो बेटों सहित छह की मौत हो गई। भादर ब्लाक के टीकरमाफी में दो दर्जन लोगों की मौत हो गई है। मुंशीगंज के सरूवावां, मडेरिका, घाटमपुर, सनहा में लगभग 50 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा जिले के तमाम गांव में सैकड़ों लोग दम तोड़ चुके हैं। जिसका हिसाब स्वास्थ्य प्रशासन के पास नहीं है। खबर प्रकाशित होने के बाद जगे प्रशासन ने सैनिटाइजर का छिड़काव व जांच शुरू कराया है। अभी तक हुई मौतों की वजह नहीं तलाशा जा सका है। एकीकृत कोविड कमांड सेंटर प्रभारी डा. संजय सिंह ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण से एक सौ 11 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में मरने वाले संक्रमितों का कोई आंकड़ा नहीं है। उन्होंने कहा कि इस ओर अभी तक किसी ने ध्यान नहीं दिया है। इस पर गंभीरता से विचार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी